विषय Farmers protest against farm laws

Tag: farmers protest against farm laws

कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने बिल वापसी पर कहा- हम एक कदम पीछे हटे हैं, आगे फिर बढेंगे

केंद्रीय कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने शुक्रवार को नागपुर में कहा कि मौजूदा समय में देश में कृषि क्षेत्र में निजी निवेश बहुत ही कम हुआ है।

Farmers Protest: 11 दिसंबर को किसान दिल्‍ली बॉर्डर से क्‍या लेकर वापस लौटेंगे, जानिए…

Farmers Protest: एक साल के लंबे गतिरोध और खट्टी-मिठी यादों के साथ किसान आंदोलन अब अपने समापन की ओर बढ़ रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चे (SKM) के बीच आंदोलन को वापस लेने पर आपसी रजामंदी बन गई है।

Rahul Gandhi का केंद्र पर हमला, कहा- किसानों को मुआवजा नहीं देना चाहती Modi Government, सोमवार को संसद में रखेंगे मृतकों का रिकॉर्ड

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने किसानों के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेस करके मोदी सरकार की जमकर आलोचना की। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की मंशा नहीं है किसानों को मुआवजा देने की।

Supreme Court में Kangna Ranaut के खिलाफ दायर हुई याचिका, किसान आंदोलन को जोड़ा था खालिस्तान से

अभिनेत्री Kangna Ranaut ने किसान आंदोलन को खालिस्तान समर्थित बताया था। पद्मश्री कंगना रनौत का यह बयान अब उनके गले की फांस बनता जा रहा है। दरअसल इस मामले में कंगना के बयान से आहत वकील सरदार चरणजीत सिंह ने सु्प्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है।

Farmers Protest: किसानों की ये 5 मांगें मान ले सरकार तो खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन

किसानों ने आज 29 नवंबर को प्रस्तावित संसद तक ट्रैक्टर मार्च को वापस ले लिया लेकिन किसान अभी भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने कृषि कानूनों की वापसी का एलान किया था। इस बाबत कैबिनेट ने फैसले को मंजूरी दे दी है।

Farmers Protest: शीतकालीन सत्र से पहले किसानों की बड़ी घोषणा- संसद तक ट्रैक्टर मार्च को किया स्थगित

केंद्र द्वारा तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने वाले विधेयक को पेश करने से दो दिन पहले किसानों ने अपना संसद तक ट्रैक्टर मार्च टाल दिया है। इससे पहले आज, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपना आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया था।

अपनी मांगों पर अड़े किसानों से कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar की अपील, ‘बड़े मन का परिचय दें, घरों को वापस लौटें’

कृषि मंत्री Narendra Singh Tomar ने आज किसानों से घर वापस लौटने की अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद भी किसान देश की राजधानी दिल्ली के चारों ओर खूंटा गाड़े बैठे हुए हैं।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा Farm Laws को निरस्त करने वाला विधेयक

Farm Laws को निरस्त करने वाला विधेयक शीतकालीन सत्र के पहले दिन (29 नवंबर को) संसद में पेश किया जाएगा। यह जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने दी।

किसान आंदोलन को एक साल पूरे, कानून वापसी के बाद अब MSP पर अटकी बात

किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर आज एक बार फिर किसान दिल्ली की सीमाओं पर एकजुट हुए। सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा तो कर दी है लेकिन किसान अभी भी मानने को तैयार नहीं हैं। वे अपनी अन्य मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं।

Farm Laws के खिलाफ किसानों के आंदोलन को एक साल पूरे, देखें तस्वीरें…

Farm Laws: 26 नवंबर, ठीक एक साल पहले किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के विरोध में अपना प्रदर्शन शुरू किया था। कुछ दिन पहले सरकार ने कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया था लेकिन सालभर चला किसानों का यह विरोध इतना आसान नहीं रहा है। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के एक साल पूरा होने के मौके पर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर इकट्ठा हुए। इस मौके पर किसानों ने इस आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों को याद भी किया।

Most Read

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने कोलकाता को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, कोलकाता प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Kolkata Knight Riders को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है।

APN News Live Update: SC का बड़ा फैसला, राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत, पढ़ें 18 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Update: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित चार्टर्ड अकाउंटेंट और कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को ताजा 'वीजा के लिए रिश्वत' मामले में गिरफ्तार किया है।

UP News: एंबुलेंस नहीं मिली तो बच्ची को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंची मां, नहीं बच सकी मासूम की जान

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला मंजर देखने को मिला है, जहां एक मजबूर मां अपनी मासूम गुड़िया जैसी बच्ची को गंभीर अवस्था में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जीता टॉस, कोलकाता मुकाबले को जीतकर बिगाड़ सकती है प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।