विषय Facebook

Tag: Facebook

Facebook User हो जाएं सावधान! Security Feature करें ऑन वरना जल्द बंद होने वाला है आपका अकाउंट

मार्च की शुरूआत में सभी Facebook Users को एक ई-मेल भेजा गया था जिसमें "Your Account Requires Advanced Security From Facebook Protect" लिखा हुआ है।

Union Budget : Hindi या English language में App Dowload कर देखें आम बजट

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को आम बजट 2022-23 (Union Budget) पेश करने जा रही हैं।

Tek Fog App क्‍या है? जिससे WhatsApp Account को किया जा सकता है हैक

Tek Fog App Controversy: Bulli Bai App के बाद एक और ऐप चर्चाओं में आ गया है। सुर्खियों में आए इस ऐप का नाम Tek Fog App है।

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने Delhi Riots के मामले में Facebook अधिकारियों से की पूछताछ, यूजर्स की शिकायतों की मांगी जानकारी

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने पिछले साल पूर्वोत्तर दिल्ली हिंसा मामले के संबंध में फेसबुक इंडिया के अधिकारियों शिवनाथ ठुकराल और जीवी आनंद भूषण से आज पूछताछ की। दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने फेसबुक अधिकारियों से कहा है कि वह पिछले साल फरवरी में पूर्वोत्तर दिल्ली में हुए दंगों के एक महीने पहले और दो महीने बाद प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किये गए कंटेंट पर यूजर्स की शिकायतों की जानकारी दें।

Maharashtra: Honey Trap कॉल सेंटर का भंडाफोड़, Nigerian नागरिक सहित 5 गिरफ्तार

Maharashtra: Mumbai की उत्तर प्रादेशिक विभाग सायबर क्राइम ब्रांच ने 3 नाइजीरियन (Nigerian) सहित 2 भारतीय नागरिकों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर दोस्ती कर लोगों को महंगे गिफ्ट भेजकर कैश करवाने के नाम पर उनसे लाखों ऐंठ लेते थे। Mumbai के मामले में नाइजीरियन ने Facebook पर डॉक्टर की प्रोफाइल बनाकर एक डॉक्टर महिला को निशाना बनाया है। उसे यूरो डॉलर और गिफ्ट भेजकर कैश करवाने के नाम पर उसके साथ करीब 14 लाख की धोखाधड़ी की है।

Facebook ने माना हिंसा और नफरत फैलाने में मदद करता है उसका प्लेटफॉर्म

Facebook बीते कुछ महीनों से लगातार विवादों में चल रहा है। फेसबुक पर संगठित तरीके से राजनीतिक दलों के पक्ष में अपने प्लेटफॉर्म के के इस्तेमाल और चुनावों को प्रभावित करने जैसे गंभीर आरोप लगते रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही फेसबुक ने अपना नाम बदल कर Mata कर लिया था, जिसमें भी विवाद जुड़ गया कि फेसबुक ने कथित तौर पर इस नाम को चुराया है।

फेस-रिकग्निशन सिस्टम बंद करेगा Facebook

पूरी दुनियाभर में सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित करने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook तेजी से बदलाव की ओऱ बढ़ रहा है। इसी क्रम में Facebook ने हाल ही में अपना नाम बदलकर Meta रख लिया था। अब फेसबुक ने घोषणा की है कि वह अपने यहां फेस रिकग्निशन सिस्टम को बंद करने जा रहा है।

Facebook ने इन 6 कारणों से बदला अपना नाम, जानिए सबकुछ

Facebook ने अहम घोषणा करते हुए कंपनी के नाम में बदलाव किया है। अब Facebook को Meta के नाम से जाना जाएगा। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जकरबर्ग ने जैसे ही इस बात की घोषणा की। वैसे ही देश-विदेश में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि फेसबुक ने अपने बचाव में यह कदम उठाया है।

Facebook का बदला नाम, अब Meta के नाम से मिली नई पहचान

Facebook अब Meta के नाम से जाना जाएगा। इस बात की घोषणा फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जकरबर्ग ने गुरुवार को की। उन्होंने Facebook के नाम से जिस कंपनी की स्थापना की, वह अब मेटा के नाम से खुद को बदल रहा है।

Facebook ने नहीं दी Giphy के अधिग्रहण से जुड़ी जानकारी, लगा 500 करोड़ से अधिक का जुर्माना

ब्रिटेन के कॉम्पटीशन वॉच डॉग ने बुधवार को कहा कि उसने फेसबुक पर एनिमेटेड ग्राफिक्स स्टार्टअप Giphy के अधिग्रहण से जुड़ी जानकारी देने में विफल रहने के लिए 500 करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक कॉम्पटीशन और मार्केट अथॉरिटी ने कहा कि पिछले साल खरीद के संबंध में "जानबूझकर सभी आवश्यक जानकारी की रिपोर्ट करने से इनकार करने" के लिए 515 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।