विषय Facebook Chairman and CEO Mark Zuckerberg

Tag: Facebook Chairman and CEO Mark Zuckerberg

Facebook ने माना हिंसा और नफरत फैलाने में मदद करता है उसका प्लेटफॉर्म

Facebook बीते कुछ महीनों से लगातार विवादों में चल रहा है। फेसबुक पर संगठित तरीके से राजनीतिक दलों के पक्ष में अपने प्लेटफॉर्म के के इस्तेमाल और चुनावों को प्रभावित करने जैसे गंभीर आरोप लगते रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही फेसबुक ने अपना नाम बदल कर Mata कर लिया था, जिसमें भी विवाद जुड़ गया कि फेसबुक ने कथित तौर पर इस नाम को चुराया है।

फेस-रिकग्निशन सिस्टम बंद करेगा Facebook

पूरी दुनियाभर में सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित करने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook तेजी से बदलाव की ओऱ बढ़ रहा है। इसी क्रम में Facebook ने हाल ही में अपना नाम बदलकर Meta रख लिया था। अब फेसबुक ने घोषणा की है कि वह अपने यहां फेस रिकग्निशन सिस्टम को बंद करने जा रहा है।

Facebook ने इन 6 कारणों से बदला अपना नाम, जानिए सबकुछ

Facebook ने अहम घोषणा करते हुए कंपनी के नाम में बदलाव किया है। अब Facebook को Meta के नाम से जाना जाएगा। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जकरबर्ग ने जैसे ही इस बात की घोषणा की। वैसे ही देश-विदेश में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि फेसबुक ने अपने बचाव में यह कदम उठाया है।

Facebook का बदला नाम, अब Meta के नाम से मिली नई पहचान

Facebook अब Meta के नाम से जाना जाएगा। इस बात की घोषणा फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जकरबर्ग ने गुरुवार को की। उन्होंने Facebook के नाम से जिस कंपनी की स्थापना की, वह अब मेटा के नाम से खुद को बदल रहा है।

Metaverse क्या है? इसके विषय में जानें सबकुछ

Metaverse भविष्य में इंटरनेट का नया स्वरूप होगा। दरअसल फेसबुक भविष्य में इंटरनेट के व्यापक जाल की परिकल्पना कर रहा है, जिसमें वर्चुअल रिएलिटी (VR) को और प्रभावी बनाते हुए संचार के माध्यम को एक नई दिशा देने का प्रयास होगा।

Facebook बदल सकता है अपना नाम, जुकरबर्ग ‘Metaverse’ में तलाश रहे हैं संभावनाएं

Facebook विश्व में करीब 3 अरब लोगों के रोजमर्रा जिंदगी का अहम हिस्सा है। क्या आपको पता है विश्व की सबसे चर्चित सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपनी कंपनी का नाम बदल सकती है। सोशल मीडिया फेसबुक को 'फेसबुक इंक' नाम की कंपनी चलाती है।

Facebook न इस्तेमाल करने की दे रहा था सलाह, Facebook ने घर पर नोटिस भेजकर जीवन भर के लिए किया बैन

इस खबर की पूरी जानकारी स्टेल नाम की अंग्रेजी वेबसाइट पर दी गई है, जिसमें व्यक्ति ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि, फेसबुक समय के साथ लोगों को अपनी आगोश में ले रहा है। इस बात को ध्यान में रखकर मैंने फेसबुक की आदत को कम करने के लिए Unfollow Everything नाम का एक ऐप बनाया। इस ऐप की मदद से फेसबुक पर जो भी न्यूज फीड होता है, वह अपने आप डिलीट हो जाएगा। जब न्यूज फीड डिलीट हो जाएगा तो लोग कम स्क्रॉल करेंगे। इससे धीरे धीरे फेसबुक की लत कम होने लगेगी। उन्होंने बताया कि इस ऐप से कोई अनफ्रेंड या अनफॉलो नहीं होगा। पर उनकी न्यूज फीड खुद ब खुद डिलीट हो जाएगी।

Facebook करेगा अनैतिक, सेक्शुअल और विवादास्पद पोस्ट करने वाले अकाउंट को बैन

Facebook ने अपनी पॉलिसी में बदलाव करते हुए चेतावनी जारी की है कि अब जो भी फेसबुक यूजर उसके प्लेटफॉर्म पर अनैतिक, सेक्शुअल और विवादास्पद कंटेंट पोस्ट करेंगे, उनके अकाउंट को बैन कर दिया जाएगा।

मुकेश और मार्क की ऑनलाईन चैट से नए आर्थिक रिश्तों की शुरुआत, जुकेरबर्ग ने की पीएम मोदी की काफी प्रशंसा

रिलांयस ग्रुप के मुखिया मुकेश अंबानी और फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग के साथ मंगलवार को हुआ एक वीडियो संवाद सोशल मीडिया पर...

कानून और संचार मंत्री के लेटर का भी फेसबुक को नहीं है डर, बीजेपी नेता के अकाउंट को किया बंद

फेसबुक ने तेलंगाना के विधायक टी राजा सिंह को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया है। फेसबुक ने कहा है कि उनकी मूल्यांकन...

Most Read

Infosys के CEO Salil Parekh को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Salil Parekh: इंफोसिस लिमिटेड के CEO सलिल पारेख की सैलरी को 88 फीसदी बढ़ाकर 79.75 करोड़ प्रति वर्ष कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है।

APN News Live Updates: “सेक्स वर्कर भी सुरक्षा और सम्मान के हकदार” Supreme Court ने पुलिस को दिए अहम निर्देश, पढ़ें 26 मई की...

Supreme Court ने गुरुवार को एक अहम आदेश में पुलिस से कहा कि सेक्स वर्कर के खिलाफ न तो उन्हें दखल देना चाहिए...

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर में शतक लगाकर बदली आरसीबी की किस्मत, पिता ने कहा- खेल के प्रति हमेशा से रहा है समर्पित...

आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया।

Mumbai News: मामा को भांजी से हुआ प्यार तो की सारी हदें पार, अब सलाखों के पीछे

Mumbai News: मुम्बई के कांदिवली से मामा भांजी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।