कोलकाता के बेहला इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब लोगों को इलाके में एक बेटे द्वारा मां के शव को तीन साल तक डीप फ्रिजर में रखने की खबर मिली। पुलिस ने गुरुवार को बेहला में रहने वाले 43 साल के शुभब्रत मजुदार को गिरफ्तार किया है और आरोपी से पुछताछ में जुटी है।

पेंशन के लिए लेते रहा अंगुठे का निशान
आरोपी बेटे शुभब्रत ने पेंशन लेते रहने के लिए अपनी मां के शव को तीन साल तक डीप फ्रिजर में रखा। वह हर मां के शव से अंगूठे का निशान लगाकर जीवित होने का प्रमाण बैंक में पेश करता था। इसके बाद अकाउंट में आई पेंशन की रकम को वह डेबिट कार्ड के जरिए निकाल लेता था। इस तरह वह तीन साल से हर महीने 50,000 रुपए पेंशन ले रहा था। हैरान कर देने वाली बात ये भी है कि आरोपी का पिता भी उसके साथ ही रहता था। उसने इसको लेकर आपत्ति नहीं जताई।

मां बीना मजूमदार FCI से थी रिटायर्ड
पड़ोसियों की सूचना के आधार पर  डीसी एसईडी निलांजन विश्वास के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी कर शव बरामद किया। 84 साल की बीना मजूमदार फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआइ) में बड़े पद से रिटायर हुई थीं। करीब तीन वर्ष पहले उम्रजनित बीमारियों की वजह से बीना की मौत अस्पताल में हो गई थी। पुलिस ने बताया कि बीना का शव वर्ष 2015 से ही डीप फ्रीजर में रखा हुआ था।

2015 में हुई थी मौत
बेहला के ही बालानगर अस्पताल में बीना मजूमदार की मौत 2015 में ही हो गई थी। पुलिस को अस्पताल प्रशासन ने बताया कि सात अप्रैल 2015 को रात 8 बजे बीना को भर्ती कराया गया था और उसी दिन रात 9.55 बजे उनकी मौत हो गई थी। मां की मौत के बाद अस्पताल से मिले डेथ सर्टिफिकेट को छिपाकर बेटे ने अवैध तरीके से लिविंग सर्टिफिकेट बनवा लिया था।

सड़ने वाले आंगों को निकाल दिया
शुभब्रत मजूमदार (46) ने शव का अंतिम संस्कार करने के बजाए उसे घर के अंदर ही फ्रीजर में रख दिया था। बेटे ने लेदर टेक्नोलॉजी की पढ़ाई की है और मां के शव को संरक्षित करने के लिए रसायनों का इस्तेमाल करता था। माना जा रहा है कि आरोपित बेटे ने उन सभी अंगों को काटकर निकाल दिया है, जिनसे सड़न व दुर्गध की आशंका थी।  उसके पिता गोपाल चंद्र मजूमदार (89) उसी के साथ रहते हैं। वह भी एफसीआई में बड़े पद से सेवानिवृत्त हैं।

दूसरा फ्रिज भी मिला
उसी मकान में रहने वाले मजुमदार के पिता गोपाल से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को मकान में वैसा ही एक दूसरा फ्रीजर भी मिला है। दोनों फ्रीजर पहली मंजिल पर थे। मजुमदार का परिवार निचली मंजिल पर रहता था। फिलहाल पुलिस आरोपी और उनके पिता से पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here