Canada में 50 सालों में पहली बार Emergency Act लागू, PM Justin Trudeau बोले- Blockades से अर्थव्यवस्था को हो रहा है नुकसान

0
350
Canadian PM Trudeau i
Canada PM Trudeau

Canada के प्रधानमंत्री Justin Trudeau ने सोमवार को देश में 50 सालों में पहली बार इमरजेंसी एक्ट (Emergency Act) लागू किया है। जिससे कोविड-19 महामारी के चलते लगाई गई रोक का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी ट्रक ड्राइवरों को संभालने में सरकार को ज्यादा शक्ति मिल सके।

Justin Trudeau

खतरनाक गतिविधियों को जारी रखने की नहीं दे सकते हैं अनुमति: Canada PM

जस्टिन ट्रूडो ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, ”नाकाबंदी (Blockades) हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही है और इससे लोगों की सुरक्षा में भी खतरा पैदा हो रहा है। हम अवैध और खतरनाक गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकते हैं और न ही देंगे।” बता दें कि पिछले 3 हफ्ते से विंडसर, ओंटारियो और देश की राजधानी ओटावा में ट्रक ड्राइवर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्‍होंने यह भी कहा, “उनकी गतिविधियों से अब यह साफ हो गया है कि वो कानून और व्‍यवस्‍था को चुनौती दे रहे हैं इसलिए कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने की जरूरत है।” बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने छह दिनों के लिए डेट्रॉइट के लिए एक महत्वपूर्ण व्यापार मार्ग, राजदूत ब्रिज को block कर दिया था।

Canada

“Freedom Convoy” विरोध कनाडाई ट्रक ड्राइवरों द्वारा शुरू किया गया था और जिसका कारण था सीमा पार से आने वाले ड्राइवरों के लिए कोविड -19 टीकाकरण की अनिवार्यता और दूसरे नियम । बता दें कि कनाडा (Canada) की राजधानी ओटावा (Ottawa) में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के खिलाफ ट्रक चालकों के प्रदर्शन दौरान 50 हजार ट्रक चालकों ने 20 हजार ट्रकों के साथ पीएम आवास को भी घेर लिया था। आंदोलन कर रहे लोगों के लिए कनाडाई सिख समुदाय द्वारा लंगर भी चलाया गया।

Canada

यह भी पढ़ें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here