दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने पहाड़गंज इलाके से एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो टूथपेस्ट की ट्यूब में ड्रग्स भेजकर विदेश सप्लाई करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से बड़ी मात्रा में टूथपेस्ट के पैक बरामद किए हैं, जिनमें ड्रग्स की तस्करी की जाती थी।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही इस इलाके में एक इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट चलने की सूचना मिली थी। इसी इनपुट के आधार पर एसीपी जसबीर सिंह और इंस्पेक्टर सुनील जैन की देख-रेख में पुलिस ने घात लगाकर उक्त स्थान पर छापा मारा और सत्येंद्र नाम के एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी की। पुलिस ने सत्येंद्र के पास से 35 ब्रांडेड टूथपेस्ट की ट्यूब्स बरामद की, जिसमें एक किलो कैटामाइन ड्रग भरा हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 25 लाख के करीब आंकी जा रही है।

बिहार निवासी सत्येंद्र दिल्ली में कॉस्मेटिक शॉप चलाता था लेकिन इसके आड़ में वह एस्थेमिया की बीमारी में काम आने वाली केटामाइन के इंजेक्शन को अवैध तरीके से सप्लाई भी करता था। पुलिस ने बताया कि वह दवा के दुकान से इस इंजेक्शन को लाकर उसे उबालता था और फिर उसे टूथपेस्ट की ट्यूब में भर देता था। इसके बाद कोरियर के जरिए वह इसकी तस्करी यूरोपियन देशों में करता था।

अब पुलिस उन मेडिकल कंपनियों की जांच की तैयारी में है, जो सत्येंद्र को अवैध तरीके से केटामाइन का इंजेक्शन दे रहीं थी। इसके अलावा पुलिस सत्येंद्र के अन्य साथियों की तलाश में भी जुट गई है।

बताया जा रहा है कि सत्येंद्र, नागेंद्र नाम के ऐसे ही ड्रग सप्लायर का भाई है, जिसे साल 2012 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। नागेंद्र पहाड़गंज में ही एक केमिस्ट की दुकान चलाता था। उसकी दुकान पर बहुत से विदेशी ग्राहक आते थे और वह उन्हीं की मदद से विदेशों में ड्रग सप्लाई का धंधा करता था। आरोपी सत्येंद्र भी नागेंद्र की इसमें मदद करता था और नागेंद्र की गिरफ्तारी के बाद से उसने इस धंधे की कमान खुद अपने हाथों में ले ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here