Delhi Mundka Fire: घटनास्थल पर पहुंचे सीएम केजरीवाल , मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

दिल्ली के सीएम ने सभी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही सीएम ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं।

0
142
Delhi Mundka Fire
Delhi Mundka Fire

Delhi Mundka Fire: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मुंडका का दौरा किया। वहां शुक्रवार शाम को मेट्रो स्टेशन के पास एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। जिसमें अब तक 27 लोगों की दर्दनाक मौत की पुष्टि हुई है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम फिलहाल घटनास्थल पर तलाशी एवं बचाव अभियान चला रही है। दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि बचाव अभियान अभी भी जारी है, मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

Delhi Fire
Delhi Mundka Fire

Delhi Mundka Fire: इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक गिरफ्तार

गौरतबल है कि दिल्ली के सीएम ने सभी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही सीएम ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने कोफे इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिकों को गिरफ्तार किया है क्योंकि यह कोफे इंपेक्स का कार्यालय था जहां आग लग गई थी। डीसीपी समीर शर्मा ने कहा कि हमने कंपनी के मालिकों हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में लिया है।

Delhi Fire
Delhi Mundka Fire

Delhi Mundka Fire: प्रधानमंत्री ने जताया दुख

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह जानमाल के नुकसान से बेहद दुखी हैं। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह स्तब्ध और आहत हैं। मैं लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी कोशिश कर रहे हैं।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here