राफेल डील को लेकर मचे बवाल के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से लगाए गए आरोपों पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया है। रक्षा मंत्री ने राहुल को रिपोर्ट ठीक से पढ़ने की सलाह दी और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के साथ हुई डील के कुछ दस्तावेज ट्वीट किए हैं। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने सीतारमण से कहा था कि या तो HAL के साथ हुई डील के सबूत पेश करें या अपने पद से इस्तीफा दें।

सीतारमण बोलीं,क्या अब राहुल देंगे इस्तीफा, राहुल ने कहा था, ‘जब आप एक झूठ बोलते हैं तो उसे छिपाने के लिए आपको बार-बार झूठ बोलना पड़ता है। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने के लिए झूठ बोला है। ‘ सीतारमण ने अपने जवाब में कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष का इस तरह बिना रिपोर्ट पढ़े देश को भ्रमित करना और झूठ फैलाना शर्मनाक है। HAL के साथ 26750.80 करोड़ रुपए की डील 2014 से 2018 के बीच की जा चुकी है और 73 हजार करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट पूरे होने की प्रक्रिया में हैं। क्या अब राहुल गांधी संसद भवन में खड़े होकर देश से माफी मांगेंगे और पद से इस्तीफा देंगे?

दोस्ती बनी रहे देश से क्या मतलब, इससे पहले राहुल ने शनिवार को सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘HAL के पास वेतन तक देने के पैसे नहीं हैं। इससे किसी को भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए। राफेल तो दे ही दिया था, अब काम पूरा करने के लिए सूट-बूट वाले दोस्त को लोगों की जरूरत है, जो HAL के पास हैं। बिना HAL को कमजोर किए ये वाला काम तो हो नहीं सकता? चौकीदार बस अपनी दोस्ती निभा रहा है, देश के भले-बुरे से उसे क्या मतलब.. दोस्ती बनी रहे बस।’ वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि HAL को एक भी रुपए का कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला, न ही एक भी पैसे के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here