UP Election 2022: BJP को एक और झटका, कैबिनेट मंत्री Dara Singh Chauhan ने दिया इस्तीफा

0
318
Dara Singh Chauhan
Dara Singh Chauhan

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका लगा है। योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री Dara Singh Chauhan ने इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल को भेजे अपने इस्तीफा पत्र में उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कैबिनेट में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है। उससे आहत होकर मैं इस्तीफा देता हूूं।

Dara Singh Chauhan से स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया था इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लगातार राजनीतिक समीकरण बदल रहे हैं। मंगलवार को योगी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका इस्तीफा बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबर है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था ‘मेला होबे’

खबरों के अनुसार Swami Prasad Maurya के बाद तीन और एमएलए ने पार्टी छोड़ दिया है। कई दलों के नेता लगातार समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि सबका मेल होगा ‘मेला होबे’। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि इस बार सभी शोषितों, वंचितों, उत्पीड़ितों, उपेक्षितों का ‘मेल’ होगा और भाजपा की बांटने व अपमान करनेवाली राजनीति के ख़िलाफ़ सपा की सबको सम्मान देनेवाली राजनीति का इंक़लाब होगा। बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का ‘मेला होबे’!

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here