बागपत में दलितों और गुज्जरों के बीच हुए संघर्ष के बाद लगातार मिल रही धमकियों से परेशान हो कर दलित परिवार अपनी बेटियों को गांव से दूर भेजने को मजबूर हो गए। बता दें कि पिछले महीने बागपत के कमला गांव में दलित युवक का गुज्जर लड़की से प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया था जिसके बाद गांव में दोनों समुदाय के बीच तनाव का माहौल पैदा हो गया। इस विवाद में दबंगों ने दलित युवक के दोस्त  आकाश खोंडवाल के साथ मारपीट की थी जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि गुज्जर लड़की के दलित युवक के साथ प्रेम प्रसंग की बात पता चलने के बाद युवती की जल्दबाजी में शादी कर दी गयी थी। शादी के कुछ दिन बाद युवती अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी थी जो गुज्जरो को नागवार गुजरी। शक होने पर आकाश नामक युवक की गांव के दबंगो ने पिटाई कर दी जिसके बाद उसकी 7 मई को मौत हो गयी। घटना के बाद पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं मानवाधिकार आयोग ने यूपी के डीजीपी और मुख्य सचिव को नोटिस भेज जवाब तलब भी किया था।

घटना में जान गवाने वाले आकाश की बहन ने गांव के गुज्जर समुदाय के लोगो पर रेप और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया हैं।  अलका का कहना हैं की उनके पास गांव छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा हैं।

गांव के दलित ग्राम प्रधान पर लगातार घटना के पीछे हाथ होने का आरोप लगा रहे हैं वहीं पुलिस दलितों के द्वारा लगाए जा रहे आरोप को निराधार बता रही हैं। पुलिस ने बताया की अपने प्रेमी के साथ फरार युवती को 28 अप्रैल को उसके घरवालों ने उसे खोज निकाला था और उसके बाद उसे उसके ससुराल पहुंचा दिया गया। जबकि दलित युवक के बारे में अब तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here