विषय Cricket Australia

Tag: Cricket Australia

Australia के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न और एंड्रयू साइमंड्स बनने जा रहे थे इंग्लैंड के कोच, दोनों दुनिया को कह चुके हैं अलविदा

Australia टीम के महान खिलाड़ी शेन वॉर्न और एंड्रयू साइमंड्स इंग्लैंड में एक साथ एक टीम को सपोर्ट स्टाफ के तौर पर ज्वाइन करने वाले थे, लेकिन इससे पहले इन दोनों दिग्गजों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Australia के दिग्गज क्रिकेटर Andrew Symonds की कार दुर्घटना में हुई मौत, खेल जगत में शोक की लहर

Australia के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर Andrew Symonds का कार दुर्घटना में निधन हो गया। रविवार सुबह को यह खबर आई कि एंड्रयू साइमंड्स अब इस दुनिया में नहीं रहे।

India और England का पांचवां टेस्ट नए कप्तानों के साथ होगा खत्म, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

India और England के बीच पांच मैचों की सीरीज में 4 मुकाबला होने के बाद कोरोना वायरस महामारी की वजह से आगे का मैच स्थगित करना पड़ा था। इस सीरीज में चार मुकाबले पिछले साल अगस्त-सितंबर में खेले गए थे। 4 मैचों के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया 2-1 से आगे थी, लेकिन आखिरी मैच कोरोना वायरस के केस आने के कारण इस सीरीज को आगे स्थगित कर दिया था।

Andrew McDonald को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच, 2026 तक है उनका कार्यकाल

Australia ने Andrew McDonald को मेंस क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी घोषणा की। एंड्रयू मैक्डोनाल्ड का कार्यकाल 4 साल का होगा। वह इस साल फरवरी से टीम के अंतरिम कोच बने हुए थे। उन्होंने जस्टिन लैंगर की जगह ली थी, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मैक्डोनाल्ड की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया टीम ने हाल में पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज जीती थी।

IPL 2022: रोमांचक मुकाबले Lucknow Super Giants ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, लखनऊ ने लगाया जीत का हैट्रिक

IPL 2022 के 15वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Delhi Capitals को हराकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 149 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 4 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। लखनऊ ने इस मुकाबले को जीतकर जीत की हैट्रिक लगा दी है।

Australia ने एकमात्र टी20 मुकाबले में Pakistan को हराया, वर्ल्ड चैंपियन ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

Pakistan और Australia के बीच एकमात्र टी20 मुकाबले में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर मुकाबले को अपने नाम किया और साथ में सीरीज को भी अपने नाम किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरोन फिंच ने 55 रनों की पारी खेली।

Australia महिला टीम की बैटर Alyssa Healy ने संन्यास की खबर पर दिया मजेदार जवाब, अभी प्रेग्रेंट नहीं हूं, 3 महीने से बीयर पी...

Australia महिला टीम की बैटर Alyssa Healy ने आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेलकर अपनी टीम को सातवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता दिया। हीली ने फाइनल मुकाबले में 170 रनों की पारी खेली। उनका यह स्कोर वर्ल्ड कप में (पुरुष एंव महिला) अब तक का किसी भी खिलाड़ी का सर्वाेच्च स्कोर है। मैदान के अंदर अपनी प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाली हीली ने मैदान के बाहर अपने जवाब से सबका दिल जीत लिया।

ICC Women’s World Cup 2022 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम, इंग्लैंड को 71 रनों से हराकर 7वां खिताब पर कब्जा जमाया

ICC Women's World Cup 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने इंग्लैंड महिला टीम को 71 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 7वीं बार महिला वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एलिसा हीली के शानदार 170 रनों की पारी के सहारे 5 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नैटली सीवर ने शतकीय पारी खेलकर टीम की कुछ उम्मीदें जागाई लेकिन पूरी टीम 285 रनों पर सिमट गई।

ICC Women’s World Cup 2022 के फाइनल में Alyssa Healy ने अपने नाम किए कई रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी बनी

ICC Women's World Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की बैटर Alyssa Healy ने ऐसी पारी खेली, जिससे कई रिकॉर्ड अपने नाम कर ली। एलिसा हीली ने फाइनल मैच में 170 रनों की शानदार पारी खेली। हीली का वनडे में यह पांचवां और इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने सेमीफाइनल में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। हीली का यह स्कोर आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में किसी भी बल्लेबाज (पुरुष एवं महिला) द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

Shane Warne को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी गयी अंतिम सलामी, 50 हजार से ज्यादा लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे

Shane Warne के फेयरवेल में 50,000 से अधिक लोग इकट्ठा हुए हैं। यह फेयरवेल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दिया गया। यह वही मैदान है, जहां वॉर्न ने अपना 700वां टेस्ट विकेट लिया था। इसी मैदान में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। इस कार्यक्रम में रॉबी विलियम्स, एड शिरीन और एल्टन जॉन जैसे ग्लोबल सुपरस्टार भी शामिल हुए। वॉर्न के बेटे ने कहा कि विदाई देने के लिए MCG सबसे सही जगह है।

Most Read

APN News Live Updates: राजस्थान के खेल मंत्री का बयान- मुझे इस ज़लालत भरे मंत्री पद से मुक्त करो, सीएम गहलोत ने कहा- टेंशन...

APN News Live Updates: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका पर निशाना साधा है।

Amreen Bhat Murder: कश्मीरी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या में शामिल 2 आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

Amreen Bhat Murder: कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या में शामिल दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।

UP News: Ballia में 3 हजार लोगों ने अपना राशन कार्ड किया सरेंडर, जानें क्या है कारण?

Up News: यूपी के बलिया (Ballia) में अब तक तीन हजार लोग अपना राशन कार्ड सरेंडर कर चुके हैं। जिसमें से 49 लोग अंत्योदय कार्ड धारक है।

Amazon Prime Video पर आएगी टाइगर श्रॉफ की ‘Heropanti 2’, जानें रिलीज डेट

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म हीरोपंति 2 को लेकर चर्चा में बने हुए है ये फिल्म 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी