Covid Vaccine for Kids: अब 6 से 12 साल के बच्चों को भी लगेगा टीका, Covaxin को मिली मंजूरी

बता दें कि इससे पहले 12 से 15 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन की खुराक लगाने का अभियान शुरू किया गया था।

0
268
ntagi
Covid Vaccine for Kids

Covid Vaccine for Kids: भारत में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता देखा जा रहा है। जिसके चलते भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब से 6 से 12 साल के बच्चों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बता दें कि यह जानकारी Drug Controller General of India द्वारा जारी की गई है। DCGI ने बच्चों को Covaxin लगाने की मंजूरी दे दी है। कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच इसे बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि मौजूदा समय में कोरोना का कहर बच्चों पर ज्यादा बढ़ता देखा जा रहा है।

Covid Vaccine for Kids
Covid Vaccine for Kids

Covid Vaccine for Kids: 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए Vaccination का अभियान पहले ही शुरू किया जा चुका है

कहा जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में जो बच्चे पिछले दिनों कोरोना संक्रमण की चपेट में पाए गए हैं, उनमें से ज्यादातर बच्चे 6 से 12 साल की उम्र के हैं बता दें कि इससे पहले 12 से 15 साल तक के बच्चों को कोरोना वैक्सीन की खुराक लगाने का अभियान शुरू किया गया था।

Covid Vaccine for Kids
Covid Vaccine for Kids

वहीं 18 साल से ऊपर के ज्यादातर लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान पहले ही शुरू किया जा चुका था। बूस्टर डोज भी लगने लगी है, लेकिन छोटे बच्चों का टीकाकरण अभी नहीं हो पाया था। जिसके बाद अब 6 से 12 साल के बच्चों के लिए भी टीका लगवाने का फैसला किया गया।

27 अप्रैल को कोविड-19 की स्थिति पर बैठक करेंगे PM नरेंद्र मोदी

Covid Vaccine for Kids
Covid Vaccine for Kids

वहीं बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए कल (27 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे बैठक करने वाले हैं। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुलाई गई है। इस बैठक में बैठक में प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) और उनसे संबंधित मंत्रालयों के अधिकारियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here