Coronavirus Cases in India: देश में कोरोना के 1,247 नए मामले; 11,860 एक्टिव केस

0
240
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 40 फीसदी नए मामले सामने आए, इन राज्यों में सबसा ज्यादा केस...
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार

Coronavirus Cases in India: देश में पिछले 24 घंटों में 1,247 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिसमें कल के मुकाबले लगभग 43 प्रतिशत की भारी गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले सोमवार को 2,183 नए मामले दर्ज किए गए। नए मामलों में 90 प्रतिशत की वृद्धि हुई और एक ही दिन में पॉजिटिविटी रेट में 165 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

Coronavirus Cases in India: केरल ने देर से दी थी मामलों की सूचना

Coronavirus

केंद्र ने उल्लेख किया कि केरल ने सोमवार को पांच दिनों के अंतराल के बाद अपने राज्य-स्तरीय कोविड डेटा की सूचना दी, जिससे आंकड़े पर असर पड़ा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने केरल के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव को लिखे पत्र में राज्य से कोविड डेटा का “दैनिक अपडेशन सुनिश्चित” करने के लिए कहा है।

What do you call the disease caused by the novel coronavirus? Covid-19

Coronavirus Cases in India: अग्रवाल ने कहा कि केंद्र ने नियमित रूप से राज्यवार मामलों और मौतों की दैनिक आधार पर निगरानी के लिए एक मजबूत रिपोर्टिंग तंत्र की आवश्यकता पर जोर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या आज बढ़कर 4,30,45,527 हो गई, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 11,860 हो गए।

Coronavirus outbreak: Live Updates | Live Science

उत्तर प्रदेश में एक ताजा मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,21,966 हो गई। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत शामिल है, जबकि देश में रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत है।

संबंधित खबरें…

Corona In UP: बढ़ते कोरोना मामलों के चलते यूपी सरकार ने अलर्ट किया जारी, इन जिलों में मास्क लगाना होगा जरूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here