Corona Update: कोरोना के मामलों में आई गिरावट लेकिन रहना होगा सतर्क

0
352
Corona Case in India, Corona Update

Corona Update: कोरोना को लेकर एक राहत भरी खबर है। पूरे देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2 लाख 55 हजार 874 मामले सामने आए हैं। इस बीच डेली पॉजिटिविटी रेट 15. 52 प्रतिशत दर्ज की गई है। बीते रविवार को देश में करीब तीन लाख नए कोरोना संक्रमित मिले थे। जिसमें से 2.43 लाख लोग ठीक हुए, जबकि 439 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन अभी सतर्क रहना होगा ।

Corona Update डेली पॉजिटिविटी रेट 15. 52 प्रतिशत दर्ज

देशभर में कोरोना पर एक नजर
एक्टिव केस 22,36,842
कुल रिकवरी 3,70,71,898
कुल मौतें 4, 90, 462

15 फरवरी के बाद मामलों में आएगी गिरावट: एएनआई के मुताबिक देश के कुछ राज्‍यों और शहरों में 15 फरवरी के बाद केस कम हो जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार सक्रिय मामलों की दर 5.62 फीसदी है। जबकि स्‍वस्‍थ्‍य होने की वर्तमान दर 93.15 प्रतिशत है।

Maharashtra Corona Guidelines
corona update

कर्नाटक में सबसे ज्‍यादा कोरोना केस : कर्नाटक में कोरोना के अब तक करीब 35 लाख मामले दर्ज किए गए। एहतियातन कई दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। उत्‍तर भारत की बात की जाए तो लखनऊ में सर्वाधिक करीब 2 लाख 38 हजार मामले कोरोना के दर्ज किए गए हैं। जबकि झांसी में सबसे कम करीब 36 हजार केस मिले हैं।

corona 3
Corona Virus

दिल्‍ली में धीरे धीरे हटेंगीं पाबंदियां

राजधानी में कोरोना के मामलों में गिरावट को ध्‍यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने धीरे धीरे पाबंदियां हटाने की बात कही है।मालूम हो कि राजधानी में अभी नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। लोगों की स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए कई अन्‍य कदम भी उठाए जा रहे हैं। हालांकि इन नियमों के चलते कहीं कहीं लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। कोरोना के बारे में राहत भरी खबर आने के बाद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि धीरे-धीरे कई कड़े नियमों में छूट दी जाएगी, ताकि आम आदमी परेशान न हो।

Corona Update: मास्‍क के साथ जरूरी नियमों का पालन करें लोग: बेशक कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, बावजूद इसके सभी को अभी और भी अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। मसलन सफाई के साथ कड़ाई भी बरतनी जरूरी है। समय समय पर हाथों को साबुन से धोएं। मास्‍क अवश्‍य लगाएं। दो गज की दूरी का पालन करें, ये न समझें कि खतरा अभी टल गया है। जुकाम, कफ या तबियत बिगड़ने पर शीघ्र ही डॉक्‍टर से परामर्श लें।

ये भी पढ़ें ओमिक्रॉन को कोरोना का आखिरी वैरिएंट मान लेना खतरनाक: WHO, पढ़ें 24 जनवरी की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here