Corona Update: पिछले 24 घंटे में आए 2,09,918 नए केस, 959 लोगों की हुई मौत

0
284
Corona Case in India
Corona Case in India

Corona Update : देश में कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में 2,09,918 नए केस सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 959 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान 2,62,628 लोगों ने इस वायरस से रिकवर किया है। देश में अभी एक्टिव केस की संख्या 18,31,268 है।

72 करोड़ से अधिक लोगों की हुई कोरोना जांच Corona Test

Corona update
Corona update

Corona Update : इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च Indian Council of Medical Research से प्राप्‍त आंकड़ों के अनुसार देश में 30 जनवरी तक करीब 72 करोड़ लोगों की कोरोना जांच पूरी कर ली गई है। जांच का दायरा बढ़ाने खासतौर से उत्‍तरपूर्वी एवं सीमांत इलाकों के लिए विशेष प्रावधान भी किए जा रहे हैं। इसके लिए डाटा एकत्रीकरण, जांच किट, पैरामेडिकल स्‍टाफ आदि की व्‍यवस्‍था बढ़ाने पर भी तेजी के साथ काम जारी है।

स्‍वाथ्‍य विभाग सतर्क

Corona Update : दिल्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अधिक से अधिक लोगों को मास्‍क पहनकर रखने, सार्वजनिक स्‍थानों में भीड़ न करने, सफाई के प्रति सजग रहने का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही टीकाकरण करवाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

केरल में स्थिति चिंताजनक

Corona Update : न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार ANI के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान केरल में कोरोना Corona के 51,570 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 32,701 मरीज ठीक हो गए हैं। इस दौरान 14 लोगों की मृत्‍यु हो गई है। स्‍थानीय प्रशासन का कहना है कि जांच में तेजी के साथ लोगों को सतर्कता बरतने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here