Rahul Gandhi Property: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास मात्र 55 हजार कैश, जानिए कितनी है कुल संपत्ति और कितने पुलिस केस ?

0
13

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी वायनाड से एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बुधवार को राहुल गांधी ने अपना नामांकन दाखिल किया और इस दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक-राहुल गांधी के पास 20 करोड़ रुपए की है। हलफनामे में राहुल गांधी ने करीब 9.24 करोड़ रुपये की चल संपत्ति घोषित की है। इसमें 55,000 रुपए नकद हैं , 26.25 लाख रुपए बैंक में जमा हैं , 4.33 करोड़ रुपए के बांड और शेयर, 3.81 करोड़ के म्यूचुअल फंड, 15.21 लाख के सोने के बांड और 4.20 लाख के आभूषण शामिल हैं। चुनावी हलफनामे में राहुल गांधी ने अपनी विरासत में मिली संपत्ति के बारें में भी बताया है कि खेती की जमीन उनको विरासत में मिली है और गुरुग्राम में ऑफिस स्पेस उन्होंने खुद खरीदा है।

कितने पुलिस केस?

राहुल गांधी ने हलफनामे में उन पुलिस मामलों की भी जानकारी दी है, जिनमें उनका नाम है। इनमें सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर रेप पीड़िता के परिवार के सदस्यों की पहचान का खुलासा करने के लिए यौन अपराधों से बच्चों का POCSO के तहत एक मामला है और राहुल ने बताया कि दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देशानुसार FIR सीलबंद लिफाफे में है और वह अत्यधिक सावधानी बरतते हुए इसका खुलासा कर रहे हैं। बीजेपी नेताओं द्वारा मानहानि की शिकायतें भी हलफनामे में शामिल हैं।

फिर वायनाड से लड़ रहे चुनाव

आपको बता दें साल 2019 में भी राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट पर जीत हासिल की थी और अब एक बार फिर वह इसी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 26 अप्रैल को वायनाड में होने वाले लोकसभा चुनाव में उनका मुकाबला सीपीआई नेता एनी राजा और बीजेपी प्रमुख के सुरेंद्रन से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here