Congress Chintan Shivir: कांग्रेस नेत्री अलका लांबा बोलीं- युवाओं के लिए Right to Job लाएगी पार्टी

13 से 15 मई तक चलने वाले कांग्रेस के इस शिविर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित देश भर से कांग्रेस के दिग्गज नेता हिस्सा ले रहे हैं। वहीं आकड़ों के मुताबिक,भारत में 2014 के बाद लोकसभा और विधानसभा के करीब 45 चुनाव हुए हैं जिसमें से कांग्रेस सिर्फ पांच चुनाव ही जीत पाई है।

0
188
अलका लांबा
अलका लांबा

Congress Chintan Shivir: राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर जारी है। चिंतन शिविर में कांग्रेस को युवाओं से जोड़ने की कवायद पर भी चिंतन किया जा रहा है। कांग्रेस की युवा नेता अलका लांबा ने एपीएन न्यूज़ के साथ विशेष बातचीत के दौरान बताया कि देश में जिस तरह से आज युवाओं को बरगलाया जा रहा है। कांग्रेस युवाओं के हित के लिए राइट टू जॉब का कानून लाए जाने पर भी विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश का युवा आज दिग्भ्रमित है सांप्रदायिकता में उलझे हुए हैं। कांग्रेस इसे खत्म करना चाहती है। उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ने भी युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने की कवायद की शुरुआत की थी लेकिन वहां पर सांप्रदायिकता का ध्रुवीकरण इस कदर हुआ कि युवा मतदाता कांग्रेस की ओर आकर्षित ना हो पाया।

download 24 1
Congress Chintan Shivir

Congress Chintan Shivir: सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

चिंतन शिविर में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। महात्मा गांधी के हत्यारों का महिमा मंडन किया जा रहा। गांधी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी और RSS की नीतियों के कारण देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उस पर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है।

Congress Chintan Shivir

देश को कांग्रेस से उम्मीदें: Sonia Gandhi

सोनिया गांधी ने कहा कि देश की जनता को एक बार फिर से कांग्रेस से बड़ी उम्मीदें हैं और हमें उनको पूरा करने के लिए सबकुछ करना होगा। उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मुस्लिमों को देश भर में प्रताड़ित किया जा रहा है। वे भी बराबर के अधिकार रखते हैं। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग के लोग आज उत्पीड़न का शिकार हो रहे हैं।

sonia gandhi
Congress Chintan Shivir: Sonia Gandhi

13 से 15 मई तक चलेगा शिविर

गौरतलब है कि 13 से 15 मई तक चलने वाले कांग्रेस के इस शिविर में सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित देश भर से कांग्रेस के दिग्गज नेता हिस्सा ले रहे हैं। वहीं आकड़ों के मुताबिक,भारत में 2014 के बाद लोकसभा और विधानसभा के करीब 45 चुनाव हुए हैं जिसमें से कांग्रेस सिर्फ पांच चुनाव ही जीत पाई है। साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तब कांग्रेस की सरकार 9 राज्यों में थी लेकिन अब पार्टी महज दो राज्यों तक सिमट गई है। इन नतीजों ने कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल खड़ा कर दिया है। और हां ये सवाल बाहर से नहीं बल्कि पार्टी के अंदर से ही उठाए गए।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here