विषय Chhath puja online

Tag: chhath puja online

Chhath Puja 2021: उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा का समापन, घाटों पर दिखी भारी भीड़

आपको बता दें कि चार दिनों तक चलने वाला छठ पूजा के चौथे दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य के बाद व्रतधारियों ने अन्न-जल ग्रहण कर ‘पारण‘ किया। छठ पर्व के चौथे और अंतिम दिन गुरुवार को बड़ी संख्या में व्रतधारी गंगा सहित विभिन्न नदियों के तट और जलाशयों के किनारे पहुंचे और उगते सूर्य को अर्घ्य देकर भगवान भास्कर की पूजा-अर्चना की तथा हवन किया।

Chhath Puja के दौरान रूट चेक करके निकलें पटना की सड़कों पर, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

Chhath Puja को लेकर पटना में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। बुधवार दोपहर 12 बजे से गुरुवार दोपहर 12 बजे तक पटना में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। इस ट्रैफिक प्लान को लागू करने का मुख्य कारण है कि छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो और ना ही काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी हो। पटना में गंगा नदी के किनारे ही अधिकांश छठ होती है। गंगा नदी पटना के कई इलाकों से होकर गुजरती है।

Chhath Puja 2021: बीजेपी सांसद ने तोड़ा सरकारी आदेश, श्रद्धालुओं का स्वागत करने पहुंचे यमुना घाट; देखें VIDEO

Chhath Puja 2021:छठ पूजा को लेकर दिल्ली की राजनीति गर्म है। भारतीय जनता पार्टी और आप सरकार आमने सामने है। बीजेपी सांसद...

Chhath Puja 2021: छठ घाट पर जाने से पहले जान लें आपके शहर में कितने बजे होगा सूर्यास्त

Chhath Puja 2021: छठ महापर्व का आज तीसरा दिन है। आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। वहीं आखिरी दिन यानी...

Chhath Puja पर Yamuna की दशा देख Srinivas BV ने Arvind Kejriwal को कहा- “NINJA Technique”, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ScientistKejriwal

यह तस्वीर सामने आते ही केजरीवाल को फिर कांग्रेस पार्टी ने घेर लिया। इसको लेकर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने एक ट्वीट में लिखा, “केजरीवाल की नई निंजा तकनीक।” इसके अलावा शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने तंज कसते हुए लिखा, “विकल्प के तौर पर पंखे भी आजमा सकते हैं, या गो फोम गो का जाप कर सकते हैं। अगर यह स्थिति गंभीर रूप से जहरीली स्थिति नहीं होती तो यह मजाकिया होता।”

Chhath Puja पर Hrithik Roshan ने दी बधाई, ट्वीट देख खुश हुए फैंस

फिल्म सुपर 30 करने के बाद ऋतिक रोशन बिहार से काफी जुड़ गए हैं। साल 2019 में फिल्म करने के बाद वे हर साल जनता को छठ की बधाई देना नहीं भूलते हैं। हर सल ऋतिक अपने फैंस को ट्वीट कर बधाई देते हैं। उन्होंने ट्वीट कर बधाई देते हुए लिखा कि, छठ पूजा के महापर्व पर, सभी को मेरी छठ पूजा के महापर्व पर, सभी को मेरी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं…

Delhi: यमुना किनारे Chhath Puja की मांग करते हुए Supreme Court में याचिका दाखिल

Delhi में यमुना नदी के किनारे बिहार के पारंपरिक त्योहार Chhath Puja की अनुमति की मांग करते हुए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। याचिका में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को छठ पूजा की अनुमति देने का निर्देश देने की मांग की गई है।

Chhath Puja 2021: डूबते हुए सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, घाटों पर बढ़ी भीड़

सूर्य देवता के इस महात्योहार के पहले सूर्य देवता को संध्याकालीन अर्घ्य दिए जाने का विधान है। अर्घ्य के उपरांत दूसरे दिन ब्रह्ममुहूर्त में अर्घ्य सामग्री के साथ सभी व्रती जल में खड़े होकर भगवान सूर्य के उदय होने की प्रतीक्षा करते हैं। जैसे ही क्षितिज पर अरुणिमा दिखाई देती है, मंत्रों के साथ सूर्यदेव को अर्घ्य समर्पित किया जाता है।

Chhath Puja 2021: छठ के यह गीत हैं बेहद प्यारे, देखें Playlist

पूरे 4 दिन भोर होते ही सभी के घर में छठ का गाना बजने लगता हैै। छठ में गानों का बड़ा महत्व होता है। हिंदी पट्टी के लोग छठ में भोजपुरी गाना सुनना पसंद करते हैं। इसमें भोजपुरिया समाज के कई बड़े गायक शामिल हैं। आज हम आपको यहां पर छठ से जुड़े गीत को सुनाएंगे।

Chhath Puja 2021 : आज है खरना, जानें इसका महत्व

उदीयमान सूर्य को 11 नवंबर को सुबह अर्घ्य देने के बाद व्रतियां व्रत का पारण करेंगी। इसके साथ छठ पूजा संपन्न हो जाएगी। चार दिन घाटों पर रौशनी रहती है। भक्त मां की भक्ती में वीलीन रहते हैं। छठ पूजा के उपवास में खरना के दिन पूरे दिन उपवास रखा जाता है। इसमें 36 घंटे के उपवास के दौरान न कुछ खाया जाता है और न ही पानी पिया जाता है।

Most Read

PM Modi ने तेलंगाना की जनता को किया संबोधित, कहा- तेलंगाना में अब बदलाव पक्का है, भाजपा तय है”

PM Modi In Telangana: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तेलंगाना के दौरे पर हैं।

दिल्ली को मिला नया लेफ्टिनेंट गवर्नर, Vinai Kumar Saxena ने ली उपराज्यपाल पद की शपथ

Vinai Kumar Saxena: गुरुवार को दिल्ली के 22वें उपराज्यपाल के रूप में शपथ लेने वाले विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि वह एक स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करेंगे और नागरिक उन्हें राज्यपाल के घर की तुलना में सड़कों पर अधिक देखेंगे।

Gyanvapi-Mathura Case: मुस्लिमों के ज्ञानवापी मस्जिद में प्रवेश पर आज होगी कोर्ट में सुनवाई

Gyanvapi-Mathura Case: इन दिनों उत्तर प्रदेश में मंदिर- मस्जिद का मामला काफी चर्चा में है।

एक बार फिर कार उड़ाते नजर आए Rohit Shetty-Ranveer Singh, यहां देखें एक्शन Video

जब भी एक्शन फिल्मों की बात की जाती है तो सबसे पहला नाम रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) का ही आता है। फिल्म निर्माता ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।