Chandni Chowk Fire: 5वें दिन भी आग पर काबू पाने में जुटे दमकलकर्मी, राख हो चुकी दुकानों से अभी तक उठ रहा धुआं

0
117
Chandni Chowk Fire
Chandni Chowk Fire

Chandni Chowk Fire: राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस बाजार की दुकानों में 25 नवंबर को देर शाम भीषण आग लगी थी। लेकिन आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं किया जा सका है। मंगलवार सुबह तक आग बुझाने का काम जारी है। कई दुकानों में से अभी भी धुआं निकल रहा है। अधिकरियों ने बताया कि दमकल की 150 गाडियां आग बुझाने के काम में लगी हुई है। बताया गया है कि इस आग में 250 के करीब दुकानें जल गई है।

Chandni Chowk Fire:
Chandni Chowk Fire:

Chandni Chowk Fire: आग पर काबू पाने में जुटी टीम

वहीं दूसरी तरफ कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने दुकानदारों को कहीं और अपना काम शुरू करने को कहा है। सीएआईटी ने केंद्र, दिल्ली सरकार और बीमा कंपनियों बाजार के प्रभावित व्यापारियों के लिए पुनर्वास कार्य करने में मदद करने की बात कही है। एक अधिकारी ने बताया कि आग पर 25 नवंबर की सुबह तक काबू पा लिया गया था, लेकिन जब कूलिंग प्रोसेस जारी किया गया तो आग फिर से भड़क उठी। जिसेक बाद 26 की शाम तक आग से फिर से भयानक रूप ले लिया।

आग से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं बताया गया है कि फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी बिल्डिंगों तक सही तरीके से नहीं पहुंच पा रहा है। जिससे आग फैलती जा रही है। बता दें कि यह सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक मार्केट मानी जाती है। स्थानीय लोगों का बताना है कि आग पहले एक छोटी दुकान में लगी थी। उसके बाद आग पास में लगे एक AC तक पहुंच गई और उसका कंप्रेशर फट गया। जिससे आग ने भीषण रूप ले लिया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here