Bihar Politics: 16 अगस्त को हो सकता है बिहार में कैबिनेट विस्तार! नीतीश-तेजस्वी के बीच बनी सहमति

राज्य में नई सरकार में किसके हाथ कौन सा मंत्रालय आएगा,इसे लेकर दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है। दरअसल, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने सहयोगी दलों के बड़े नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली गए थे। जहां से लौटने के बाद उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की।

0
259
Bihar Cabinet Expansion: बिहार कैबिनेट मंत्रियों की फाइनल लिस्ट जारी, मंत्रिमंडल में RJD का होगा दबदबा
Bihar Cabinet Expansion: बिहार कैबिनेट मंत्रियों की फाइनल लिस्ट जारी, मंत्रिमंडल में RJD का होगा दबदबा

Bihar Politics: बिहार में नई सरकार के मंत्रीमंडल का विस्तार 16 अगस्त को हो सकता है। जिसको लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच बंद कमरे में लंबी बातचीत हुई। वहीं राज्य में नई सरकार में किसके हाथ कौन सा मंत्रालय आएगा,इसे लेकर दोनों दलों के बीच सहमति बन गई है। दरअसल, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने सहयोगी दलों के बड़े नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली गए थे। जहां से लौटने के बाद उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की।

Bihar Politics
Bihar Politics

Bihar Politics: हो चुका मंत्रिपद को लेकर उम्मीदवारों के नाम का फैसला

माना जा रहा है कि मंत्रीमंडल विस्तार का काम जल्द आगे बढ़ेगा। वहीं तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया है कि मंत्रीपद को लेकर उम्मीद्वारों के नाम का फैसल हो चुका है। बता दें कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली का दौरा कर कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी , भाकपा नेता डी. राजा और माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी। जहां इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं से बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के विषय में चर्चा की थी। बिहार वापस लौटने पर जब मीडिया ने उनसे मंत्रिमंडल गठन के बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा था कि जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा।

Bihar Politics
Tejashwi Yadav

दिल्ली से बिहार लौटने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अन्य दलों के शीर्ष नेताओं से बातचीत कर ली गई है और सभी से उन्हें सरकार चलाने का आशीर्वाद मिला है। इस दौरान उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि मैंने तो सिर्फ दस लाख रोजगार देने के लिए बोला है, उनसे सवाल करिए जिन्होंने सलाना 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, वो नौकरी दे रहे हैं कि नहीं?

Bihar Politics
Tejashwi Yadav

सूत्रों के अनुसार नई सरकार में 36 मंत्री हो सकते हैं। वहीं 79 विधायकों के साथ राजद विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है तो उसे मंत्रीमंडल में ज्यादा भागीदारी मिल सकती है। विधायकों की संख्या के हिसाब से मंत्री पद तय होगा।

संबंधित खबरें…

Bihar Politics: “बिना सहमति के केंद्रीय मंत्री बने थे आरसीपी सिंह”, सीएम नीतीश कुमार के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार

Bihar Politics: बिहार में BJP के गठबंधन सहयोगी ने कहा, ‘अगर भाजपा को दिक्कत है तो गठबंधन छोड़ दे’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here