Bihar Politics: विधानसभा में RJD बनी सबसे बड़ी पार्टी, AIMIM को लगा बड़ा झटका, औवेसी के 4 विधायक राजद में शामिल

AIMIM के 5 में से 4 विधायक RJD का दामन थाम लिया है। बता दें कि इस बात की पुष्टी खुद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी की है।

0
200
Bihar Politics

Bihar Politics : असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां असदुद्दीन ओवैसी को बिहार में बड़ा झटका लगा है। AIMIM के 5 में से 4 विधायक RJD में शामिल हो गए हैं। बता दें कि इस बात की पुष्टि खुद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने की है।

Bihar Politics

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने 4 विधायकों से की थी मुलाकात

बता दें कि इससे पहले बुधवार की दोपहर अचानक तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा के कमरे में AIMIM के 4 विधायकों के साथ पहुंचकर मुलाकात की थी। इस दौरान AIMIM के विधायक अख्तरुल इमान को छोड़कर ओवैसी की पार्टी के सभी विधायक मौजूद थे। बता दें कि पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हुए हैं उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं।

बिहार विधानसभा में किस पार्टी के कितने विधायक:

RJD (80)
BJP (77)
JDU (45)
Congress (19)
CPI(ML) (12)
HAM (4)
CPI (2)
CPI(M) (2)
AIMIM (1)
निर्दलीय (1)

विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनी RJD

बता दें कि ओवैसी की पार्टी से चार विधायकों के आने के बाद RJD बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। बिहार विधानसभा में अब राजद के पास 79 विधायक हो गए हैं, जबकि बीजेपी 77 विधायकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसी के साथ RJD विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

cats 196

संबंधित खबरें…

असदुद्दीन औवेसी बोले- 2019 में अकेले मोदी को नहीं रोक सकती कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here