IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों के रिटेेंशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई, CSK के लिए खेलते दिख सकते है MS Dhoni

0
394
Chennai superkings
Chennai superkings

IPL 2022 के लिए आठ टीमों के लिए 4-4 खिलाडी रिटेन करने का मौका मिलेगा। खिलाडियों के रिटेंशन को लेकर पहले भी कई तरह सवाल सामने आए थे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका हर टीम को देगी। अगले साल दो नई टीमों को भी जोड़ा जाएगा।

टीमों के पास 90 करोड़ रुपये होंगे जो दो साल के लिए होंगे और इसमें कुछ वृद्धि होकर यह 95 से 100 करोड़ रुपये तक हो जाएगी। रिटेन करने वाले नामों के लिए टीम 40 से 45 फीसदी तक खर्च कर सकती है।

IPL 2022 में नई टीम खरीदने के लिए Deepika Padukone और Ranveer Singh लगाएंगे बोली: रिपोर्ट

मौजूदा टीम के फ्रेंचाइजी को बता दिया गया है कि दो नई टीमों को नीलामी के बाहर से दो से तीन खिलाड़ियों को लेने की अनुमति दी जा सकती है। इस बार शायद मौजूदा टीम को नीलामी में राइट टू मैच कार्ड का अनुमति नहीं दी जाएगी। दो नई आईपीएल टीमों की खरीद के बाद होने के बाद रिटेंशन पॉलिसी के बारे में ऐलान किया जाएगा। दो नई टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को की जा सकती है।

रिटेंशन के लिए अगर चार खिलाड़ी रखने की अनुमति दी जाती है तो चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी फिर से खेलते दिख सकते है। धोनी ने कहा था कि मैंने अभी टीम को छोड़ा नहीं है, बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी अपर काफी कुछ निर्भर करता है। ऐसे में धोनी के फैन्स को खुश होना चाहिए। कई टीमों के कप्तानों को रिटेन किया जा सकता है। इनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम सबसे आगे होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

T20 World Cup : 23 अक्टूबर से होगा सुपर 12 का महामुकाबला, जानें सुपर 12 में कब और किससे टकराएगी आपकी पसंदीदा टीम ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here