विषय Bhopal gas tragedy in hindi

Tag: bhopal gas tragedy in hindi

Bhopal Gas Tragedy को पर्दे पर लेकर आ रहे हैं YRF, Babil Khan और आर माधवन को मिला मौका

भोपाल गैस त्रासदी (Bhopal Gas Tragedy) के दर्द को दिखाने के लिए पर्द पर वाईआरएफ (YRF) ने अपनी पहली बड़ी ओटीटी फिल्म द रेलवे मेन (The Railway Men) की घोषणा की है। इस वेब सीरीज में 4 एक्टर्स हैं। जिसमें दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) को आर. माधवन, केके मेनन, मिर्जापुर फेम दिव्येंदु जैसे स्टार्स होंगे।

Bhopal Gas Tragedy की 37वीं बरसी, 15,000 लोगों की मौत, हजारों की संख्या में अपंग, इस तरह हुआ था विश्व का सबसे बड़ा औद्योगिक...

भोपाल गैस कांड (Bhopal Gas Tragedy) की आज 37वीं बरसी है। इसे भोपाल गैस त्रासदी के नाम से भी जाना जाता है। यह दुनिया का सबसे बड़ा औद्योगिक आपदा थी। 2-3 दिसंबर 1984 में भोपाल में छोला रोड स्थित यूनियन कार्बाइड नामक कंपनी में जहरीली गैस का रिसाव हुआ। हादसा रात के समय हुआ था जब अधिकतर लोग सो रहे थे। इस घटना में 15000 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई थी। हजारों की संख्या में लोग अनेक तरह की शारीरिक अपंगता से लेकर अंधेपन के भी शिकार हुए, जो आज भी त्रासदी की मार झेल रहे हैं। ये लोग आज भी उचित मुआवजा के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

Most Read

DU CUET Admission 2022: DU ने St. Stephens के लिए जारी किया नोटिस, कहा- “CUET के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए किए गए एडमिशन...

DU CUET Admission 2022: मंगलवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रतिष्ठित सेंट स्टीफंस कॉलेज को चेतावनी दी है।

Bharat Bandh Today: EVM पर रोक और जातिगत जनगणना समेत कई मांगों के साथ भारत बंद का ऐलान, जानें इसका क्‍या होगा असर?

Bharat Bandh Today: All India Backward And Minority Community Employees Federation (BAMCEF) ने आज यानी 25 मई को भारत बंद का आह्वान किया है।

Sugar Export: गेहूं के बाद अब चीनी निर्यात पर लगेगी रोक, सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाने के लिए उठाया कदम

मालूम हो कि इससे पूर्व सरकार गेहूं के निर्यात पर भी रोक लगा चुका है।

The Gray Man Trailer Out: Dhanush की ‘द ग्रे मैन’ का ट्रेलर आउट, फुल एक्शन में नजर आए साउथ सुपस्टार

The Gray Man Trailer Out: साउथ के सुपरस्टार धनुष ‘द ग्रे मैन’ से हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रह हैं। साउथ सिनेमा में धनुष (Dhanush) का बड़ा नाम हैं।