BBL 11: Glenn Maxwell ने खेली धुंआधार पारी, आईपीएल से पहले 64 गेंदों में बनाया 154 रन

0
194

BBL 11: Australia के बल्लेबाज Glenn Maxwell ने BBL 2021-22 सीजन के अपने अंतिम मैच में मेलबर्न क्रिकेट ग्रांउड में ऐसी पारी जिसे कोई भुला नहीं सकता है। उन्होंने होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ 64 गेंदों में 154 रनों की पारी खेली। मैक्सवेल ने सिर्फ 41 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

BBL 11 में दिखा मैक्सवेल का तूफानी पारी

मैक्सवेल की धुंआधार पारी की बदौलत मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। मैक्सवेल ने अपनी पारी में 22 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्होंने अपनी इस पारी से बिग बैश लीग के इतिहास में एक बल्लेबाज द्वारा सर्वाेच्च स्कोर बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। 273 का स्कोर बीबीएल इतिहास में सबसे अधिक किसी टीम द्वारा बनाया गया है। टी20 मैच में किसी टीम द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे हाईएस्ट स्कोर है।

बिग बैश लीग के इतिहास में क्रेग सिमंस सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलते हुए 2013-14 में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ ये कारनामा किया था। क्रेग ने सिर्फ 39 गेंद में शतक लगाया था।मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए मैक्सवेल ने होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ बीबीएल का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ दिया है। 

BBL 11
glenn maxwell

मैक्सवेल ने मौजूदा बीबीएल सीजन के 13 मैचों में 468 रन बनाए। जिसमें 2 शतक शामिल हैं। मेलबर्न स्टार्स बीबीएल 11 के लीग राउंड में ही बाहर हो गई हैं। इस सीजन में मेलबर्न स्टार्स ने छठे स्थान पर हैं। ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल के शानदार फॉर्म आईपीएल में भी देखने को मिलेगा। आरसीबी ने मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया। पिछले सीजन की समाप्ति के बाद विराट कोहली के कप्तानी से हटने के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि आरसीबी मैक्सवेल को कप्तानी जिम्मेदारी सौंपती है या नहीं।

संबंधित खबरें:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मुकाबले में Yuzvendra Chahal के पास इतिहास बनाने का है मौका

IND vs SA: पहले वनडे में South Africa टॉस जीतकर करेगी बल्लेबाजी, वेंकटेश अय्यर को मिला वनडे डेब्यू का मौका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here