बदला-बदला दिखेगा Asola Bhati Wildlife Santuary का नजारा, कुदरत से नजदीकी का आभास कराएंगे अद्भुत नजारे

Asola Bhati: असोला भाटी में 4 कृत्रिम झरने दिखाई पड़ेंगे। दूसरी तरफ यहां स्थित नीली झील में 10 स्‍थानों पर तैराने वाले फव्‍वारे भी लगाने की योजना है।

0
226
Asola Bhati : top news today
Asola bhati

Asola Bhati : दिल्‍ली और हरियाणा बॉर्डर पर स्थित असोला भाटी वन्‍यजीव अभयारण्‍य का नजारा जल्‍द ही बदला-बदला नजर आएगा।असोला भाटी में 4 कृत्रिम झरने दिखाई पड़ेंगे। दूसरी तरफ यहां स्थित नीली झील में 10 स्‍थानों पर तैराने वाले फव्‍वारे भी लगाने की योजना है।इसका मकसद यहां हरियाली को बनाए रखने के साथ ही लोगों को यहां लाना है,ताकि लोग आज भी अरावली में मौजूद पारिस्थितिकीय संसाधनों से रूबरू हो सकें।

हाल ही में दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके.सक्‍सेना ने असोला भाटी पहुंचकर यहां चलाए जा रहे प्रोजेक्‍ट का जायजा लिया। इस दौरान दिल्‍ली के मुख्‍य सचिव, दिल्‍ली जल बोर्ड के सीईओ, पर्यावरण सचिव, वन संरक्षक समेत कई अधिकारी भी मौजूद थे।

Asola Bhati Lake in Delhi.
Asola Bhati Santuary in Delhi.

Asola Bhati: पर्यटक सुविधाएं की जा रहीं तैयार

दिल्‍ली-हरियाणा सीमा पर लगभग 32 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले असोला भाटी अभयारण्‍य स्थित है।यहां पर हाल के दिनों में 8 तेंदुओं की मौजूदगी भी लगातार देखने को मिल रही है।अब यहां पर्यटक सुविधाएं भी विकसित की जा रही हैं।इसी क्रम में यहां बनी नीली झील के आसपास 4 कृत्रिम झरने तैयार किए जा रहे हैं। इसके साथ ही 10 स्‍थानों पर फव्‍वारे लगाए जाने का काम जारी है।

संबंधित खबरें

दिल्‍ली की हवा में घुटने लगा दम! बेहद खराब श्रेणी में पहुंचा तीन इलाकों का AQI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here