Arvind Kejriwal ने बीजेपी पर हार के डर से MCD चुनाव टालने का लगाया आरोप, बोले- केंद्र ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक Arvind Kejriwal ने पीएम मोदी से चुनाव न टालने का अनुरोध किया है।

0
706
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक Arvind Kejriwal ने हार के डर से बीजेपी पर एमसीडी चुनाव टालने का आरोप लगाया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शुक्रवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि 9 तारीख को दिल्ली चुनाव आयोग ने एक प्रेस इनविटेशन भेजा कि आज शाम 5 बजे MCD चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। केंद्र सरकार ने 4 बजे चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी कि हम दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक नगर निगम बनाने जा रहे हैं। चुनाव की घोषणा न की जाए।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

MCD को एक करना तो है बहाना, मकसद है चुनाव टालने का

पीएम मोदी से चुनाव न टालने का अनुरोध करते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर हम चुनाव आयोग पर दबाव डालकर चुनाव रद्द कराते हैं, इससे चुनाव आयोग कमजोर होता है और देश कमजोर होता है। मेरा प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर निवेदन है कि चुनाव रद्द मत कराइए। उन्‍होंने आगे कहा कि लोग कह रहे हैं कि MCD को एक करना तो बहाना है, मकसद चुनाव टालने का है। भाजपा को लग रहा था कि अगर दिल्ली में अभी चुनाव होगा तो आम आदमी पार्टी की लहर है, भाजपा चुनाव हार जाएगी।

क्या चुनाव स्थगित कर दिए जाएंगे? : CM Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्या होगा यदि कल, लोकसभा चुनावों से पहले, वे कहते हैं कि वे संसदीय प्रणाली के बजाय राष्ट्रपति प्रणाली लाना चाहते हैं और संविधान में बदलाव करना चाहते हैं। इसलिए चुनाव को स्थगित कर दिया जाए। क्या चुनाव स्थगित कर दिए जाएंगे? क्या राज्य चुनाव स्थगित कर दिए जाएंगे यदि वे कहते हैं कि वे 2 राज्यों को एकजुट करना चाहते हैं? बता दें कि 2017 के एमसीडी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा 181 वार्डों में जीत मिली थी। वहीं आम आदमी पार्टी के 49 और कांग्रेस पार्टी के 31 पार्षद जीत के आए थे।

यह भी पढ़ें:

Lucknow में बोले Arvind Kejriwal – ”जब बच्चा भ्रष्टाचार करता है तो मां कहती है सोजा बेटा वरना केजरीवाल आ जाएगा”

Arvind Kejriwal के समर्थन में उतरे Rakesh Tikait, कहा- Kumar Vishwas को राज्यसभा मिल जाती तो नहीं लगाते आरोप

Delhi Government School में शुरू हुई Smart Classes, CM Arvind Kejriwal ने किया उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here