आईटी सेक्टर में चल रही छंटनी के बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक निकाले गए कर्मचारी के साथ हुए बर्ताव पर खेद जताया है और सार्वजानिक तौर पर माफी मांगी है।

दरअसल आज कल आईटी सेक्टर में कर्मचारियों की छंटनी चल रही है। कई आईटी कंपनियों से लोगों को जबरन निकाला जा रहा है। उन्हें धमकी दी जा रही है कि वे या तो खुद इस्तीफा दे दें या कंपनी उन्हें निकाल देगी। इसी तरह का एक मामला टेक महिंद्रा में सामने आया है, जिसमें कर्मचारी और कम्पनी के एचआर के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया है। इस ऑडियो में कंपनी के एचआर एक्जिक्यूटिव कर्मचारी को धमकी देते हुए कह रही है कि वह खुद इस्तीफा दे दे नहीं तो उसे शाम तक कम्पनी से निकाल दिया जाएगा। एचआर ने कंपनी के नियम का हवाला देते हुए कहा कि किसी भी कर्मचारी को उसका वेतन देकर उसे बर्खास्त किया जा सकता है।

ऑडियो के वायरल होने के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा और टेक महिंद्रा के सीईओ सीपी गुरनानी ने कंपनी के इस बर्ताव के लिए मांफी मांग ली है। आनंद महिंद्रा ने इस पूर्व कर्मचारी के साथ हुए बर्ताव के लिए खेद जताया है। महिंद्रा ने कहा कि व्यक्ति की गरिमा का सम्मान करना कंपनी का दायित्व है। महिंद्रा ने ट्वीट करके भी व्यक्तिगत तौर पर खेद जताया और कहा कि हम यह आगे से सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं ना घटित हो।

यह भी पढ़े – माइक्रोसॉफ्ट करेगा 3 हजार वर्करों की छंटनी, बेहतर सेवा देने के लिए हो रहा बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here