Syed Mushtaq Ali Trophy में Akshay Karnewar का कहर जारी, एक दिन पहले ही बनाया था अविश्वसनीय रिकॉर्ड

0
2736
akshay karnewar
akshay karnewar

Syed Mushtaq Ali Trophy में विदर्भ के स्पिनर Akshay Karnewar ने फिर एकबार कमाल कर दिया है। अक्षय इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। मणिपुर के बाद सिक्किम के खिलाफ मुकाबले में अक्षय ने 4 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दोनों हाथों से गेंदबाजी करने वाले अक्षय की फिरकी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सोमवार को खेले गए मुकाबले में अक्षय कर्णवार ने मणिपुर के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में एक भी रन खर्च नहीं किया। अक्षय कर्णवार ने चार ओवर में चार मेडेन डा़लने का रिकॉर्ड बनाया। इसके साथ ही वह टी20 फॉर्मेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड, कभी नहीं टूटेगा यह कीर्तिमान

इस मैच की बात करें तो विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 205 रन बनाए थे। जितेश शर्मा ने नाबाद सबसे अधिक 54 रन बनाए। वहीं कप्तान अक्षय वाडकर ने 40 रनों की पारी खेली। सिक्किम के लिए सुमित सिंह और पल्जोर तमांग ने दो-दो विकेट लिए। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णवार के आगे 8 विकेट पर 75 रन ही बन सकी। इस तरह सिक्किम को 130 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

मणिपुर के खिलाफ 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 2 विकेट लेकर रचा इतिहास

4 ओवर में 4 मेडेन के साथ अक्षय कर्णवार ने 2 विकेट भी हासिल किए। यह रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल और फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में भी कभी नहीं बना है। अक्षय कर्णवार ने कहा कि वो खुद अपने आंकड़ें से हैरान है। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है। पूरे मैच में एक भी रन नहीं देना ये कोई साधारण बात नहीं है।

दोनों हाथों से कर सकते है गेंदबाजी

अक्षय कर्णवार की एक खासियत है कि वो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकते है। इसके अलावा वो बल्ले से योगदान देने के लिए तत्पर रहते है। अक्षय कर्णवार ने 13 साल के उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया। अक्षय कर्णवार ने कोच बालू नवघरे के पास प्रशिक्षण लेना शुरु किया। अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान, नवघरे ने उन्हें दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर के रूप में देखा, लेकिन बाद में उन्होंने उन्हें बाएं हाथ की स्पिन को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

Rohit Sharma बने Team India के नए T20I कप्तान, New Zealand के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here