New Zealand के स्पिनर Ajaz Patel नीलाम करेंगे अपनी जर्सी, भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने बताई बड़ी वजह

0
215
ashwin and ajaz patel
ashwin and ajaz patel

New Zealand के स्पिनर Ajaz Patel ने दिसंबर 2021 में भारत के खिलाफ वानखेड़े टेस्ट मैच की पहली पारी में 10 विकेट के साथ इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया था। भारत में अपना दूसरा ही टेस्ट खेलते हुए पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए पहला विकेट 28वां ओवर में लिया और 110वें ओवर में उन्होंने आखिरी बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

Ajaz Patel नेक काम के लिए नीलाम करेंगे अपनी जर्सी

एजाज पटेल ने एक पारी में सभी दस बल्लेबाजों को आउट करके वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के मात्र तीसरे गेंदबाज बने। 33 बर्षीय एजाज पटेल ने अब एक नेक काम के लिए उस टेस्ट मैच की जर्सी को नीलाम करने का फैसला किया है।

Ajaz Patel

Stuff.co.nz ने बताया कि एजाज पटेल न्यूजीलैंड के राष्ट्रीय बाल अस्पताल में स्टारशिप रेडियोलॉजी विभाग के लिए अपनी जर्सी की नीलामी करके धन जुटा रहे हैं जिसपर भारत का दौरा करने वाले टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। एजाज पटेल ने कहा कि मैंने और मेरी पत्नी ने पिछले साल अपनी बेटी के साथ स्टारशिप अस्पताल में कुछ दिन बिताए। यह एक चिंताजनक समय था, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि हम कितने भाग्यशाली थे कि हमें केवल थोड़े समय के लिए रुकना पड़ा। स्टारशिप हमारे लिए अद्भुत थी, और हम उनके लिए कुछ करना चाहते हैं… यह एक तरीका है जिससे हम ऐसा कर सकते हैं।” 

AJAZ PATEL
AJAZ PATEL

एजाज पटेल की जर्सी की नीलामी बुधवार 11 मई को समाप्त होगी। ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। ऑलराउंडर रचिन रवींद्र दोनों श्रृंखलाओं में एकमात्र स्पिन गेंदबाजी विकल्प थे।

संबंधित खबरें

New Zealand ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, विलियमसन की टीम में हुई वापसी, कई नए चेहरों को किया गया शामिल

New Zealand ने पहले वनडे में Netherlands को 7 विकेट से हराया, विल यंग ने जड़ा वनडे क्रिकेट में पहला शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here