Ajay Mishra Teni ब्लैकमेल मामले में पटियाला हाउस कोर्ट का फैसला, 9 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए सभी आरोपी

0
398
Ajay Mishra
Ajay Mishra

Ajay Mishra: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल किए जाने के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने पांच आरोपियों को 9 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि सभी आरोपी 24 दिसंबर से पुलिस रिमांड पर थे। रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद आज उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 9 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Ajay Mishra: नॉर्थ एवेन्यू थाना पुलिस ने की थी आरोपियों की गिरफ्तारी

बता दें कि ब्लैकमेल करने वाले इन सभी आरोपियों को नॉर्थ एवेन्यू थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपी लखीमपुर हिंसा मामले की कई अहम वीडियो फुटेज उसके पास होने की बात कर रहे थे। आरोपी इन वीडियो के जरिए अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले की गुत्थी सुलझाने में उन्हें दो विदेशी एजेंसियों की मदद लेनी पड़ी। पुलिस के मुताबिक दोनों एजेंसियां यूएस और रोमानिया की हैं।

Ajay Mishra Teni,Union Minister,
Ajay Mishra

Ajay Mishra को आरोपियों ने 30 से 40 बार दी धमकी

दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि पांचों आरोपियों ने 17 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर के बीच अजय मिश्रा टेनी को कम से कम 30 से 40 बार धमकी भरे कॉल किए और 2 करोड़ रुपए की मांग भी की थी। पुलिस इनके एक और साथी की तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक इनके पास से कॉल के लिए इस्तेमाल की गई डिवाइस भी बरामद कर ली गई है।

Ajay Mishra
Ajay Mishra

Ajay Mishra : ब्लैकमेलरों का सरदार कबीर और अमित

पुलिस ने कोर्ट को यह भी बताया कि इन पांच आरोपियों पर अलग-अलग आरोप हैं। इन ब्लैकमेलरों का सरदार कबीर और अमित नाम का आरोपी है, जो दिल्ली में एक कॉल सेंटर चलाता है। इनका एक साथी है प्रभात, वो अभी फरार है। गिरफ्तार पांचों आरोपियों में से एक अश्विन आईटी एक्सपर्ट है, जो गूगल सर्च करके नंबर पता करता था।

पुलिस के मुताबिक ये लोग नोएडा सेक्टर-15 के पार्क में आकर अजय मिश्रा टेनी को कॉल करते थे क्योंकि यहां दिल्ली और नोएडा दोनों मोबाइल टावर के सिग्नल कैच करते हैं। पुलिस ने इनके पास से कॉल करने वाली सभी डिवाइस बरामद कर ली हैं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here