विषय Afghanistan Cricket board

Tag: Afghanistan Cricket board

ICC Under-19 World Cup 2022 में अफगानिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा सामना

ICC Under-19 World Cup 2022 में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बड़ा उलटफेर कर दिया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए केवल 134 रन ही बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 130 रन ही बना सकी। इस रोमांचक मुकाबले को जीतकर अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा।

INDU19 vs AFGU19: Asia Cup में India ने Afghanistan को हराया, सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

INDU19 vs AFGU19: Under-19 Asia Cup में India ने Afghanistan को 4 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।एशिया कप में भारत की तीन मैचों में दूसरी जीत

Cricket News Updates: अभ्यास सत्र के दौरान Ben Stokes की गेंद Joe Root के सिर पर लगी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

England और Australia के बीच Ashes सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार से खेली जाना है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को नौ विकेटों से हराया था। इसके बाद जो रूट एंड कंपनी दूसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रही है। एडिलेड में मंगलवार को इंग्लैंड टीम ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान कप्तान जो रूट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की गेंद का सामना करते दिखे। इस दौरान स्टोक्स की एक बाउंसर रूट के सिर पर जा लगी।

4 साल बाद Afghanistan की टीम आएगी भारत, मार्च में खेली जाएगी वनडे सीरीज

Afghanistan Cricket Board ने अपने आगामी दौरे का एलान कर दिया है। जिसमें भारत के खिलाफ तीन मैचों का वनडे सीरीज भी शामिल है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को भारत का दौरा मार्च में करना है। इस दौरे पर अफगानिस्तान को तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने है। दोनों देशों का वनडे फॉर्मेट में अब तक वर्ल्ड कप या एशिया कप में ही आमना-सामना हुआ है, लेकिन पहली बार दोनों के बीच बाइलेटरल सीरीज का आयोजन होगा।

Sports News Updates: Mithali Raj ने इंडिया के ‘स्पेशल क्रिकेटर्स’ की जर्सी को किया लॉन्च, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

भारतीय महिला टीम (India Women's Cricket Team) की एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आज इंडियन डेफ क्रिकेट टीम (Indian Deaf Cricket Team) की ऑफिसियल जर्सी का अनावरण किया है। दिल्ली में हुए के इवेंट में मिताली राज 'स्पेशल क्रिकेटर्स' के बीच ख़ास मेहमान बनकर पहुंची। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हुए इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टीम की नई जर्सी और प्रिंसिपल स्पोंसर KFC को लॉन्च करना रहा। मिताली राज के अलावा डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम सुन्दर शर्मा, इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सुमित जैन समेत पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज परविंदर अवाना भी मौजूद रहे।

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप से हो गयी विदाई, जानें कहां हो गयी चूक; क्या बायो-बबल भी रहा एक फैक्टर?

भारतीय टीम T20 World Cup 2021 से बाहर हो गयी है। न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उसी के साथ भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो गयी। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही थी। लेकिन भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया। भारतीय टीम को लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। पहले दो मैचों में भारतीय टीम लय में नहीं दिखी। विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे सूरमाओं ने अपने फैंस को निराश किया है। भारत सुपर-12 राउंड से ही बाहर हो गई।

T20 World Cup: छोटी दीवाली के दिन India का बड़ा धमाका, Afghanistan को 66 रनों से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में India ने छोटी दीवाली के दिन Afghanistan पर बड़ी जीत हासिल की। भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर इस वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की। भारत ने पहले खेलते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 7 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 और केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली।

Cricket News Updates: India की सधी शुरुआत, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

T20 World Cup के सुपर 12 में आज का मुकाबला India और New Zealand के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला शाम को 7:30 बजे से शुरु होगा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम दो बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। एक तरह से कहा जाए तो यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल मुकाबला है। जो टीम आज का मैच जीतेगी उस टीम को फायदा जरूर होगा। शायद वो टीम सेमीफाइनल में भी पहुंच जाए।

T20 World Cup: Afghanistan ने Namibia को बुरी तरह हराया, Ashgar Afghan ने लिया संन्यास

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Afghanistan ने Namibia को हराकर दूसरी जीत हासिस की। इस मुकाबले को अफगानिस्तान ने 62 रनों से जीता। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 5 विकेट खोकर 160 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया 9 विकेट के नुकसान पर 98 रन ही बना सकी।

T20 World Cup: Afghanistan का सामना Namibia से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2021 के सुपर12 का मुकाबला Afghanistan और Namibia के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर को 3:30 बजे से शरु होगा। अफगानिस्तान ने दो मुकाबलों में एक जीत हासिल की है, जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं नामीबिया ने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की है।

Most Read

Infosys के CEO Salil Parekh को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Salil Parekh: इंफोसिस लिमिटेड के CEO सलिल पारेख की सैलरी को 88 फीसदी बढ़ाकर 79.75 करोड़ प्रति वर्ष कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है।

APN News Live Updates: “सेक्स वर्कर भी सुरक्षा और सम्मान के हकदार” Supreme Court ने पुलिस को दिए अहम निर्देश, पढ़ें 26 मई की...

Supreme Court ने गुरुवार को एक अहम आदेश में पुलिस से कहा कि सेक्स वर्कर के खिलाफ न तो उन्हें दखल देना चाहिए...

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर में शतक लगाकर बदली आरसीबी की किस्मत, पिता ने कहा- खेल के प्रति हमेशा से रहा है समर्पित...

आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया।

Mumbai News: मामा को भांजी से हुआ प्यार तो की सारी हदें पार, अब सलाखों के पीछे

Mumbai News: मुम्बई के कांदिवली से मामा भांजी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।