AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संंन्यास, IPL को लेकर भी किया बड़ा एलान

0
485
AB DE VILLIERS
AB DE VILLIERS

South Africa के स्टार बल्लेबाज AB de Villiers ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। एबी डिविलियर्स ने कुछ देर पहले सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा कर दी है। एबी डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा करते हुए यह एक अविश्वसनीय सफर रहा है। मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। जब से मैंने बड़े भाइयों के मैं बैकयार्ड में क्रिकेट खेलना शुरू किया, मैंने इस खेल को पूरे आनंद और उत्साह के साथ खेला है। अब 37 साल के उम्र में वो आग नहीं रहीं।

आपको बता दें कि 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद वो दुनिया के सभी टी20 लीग में हिस्सा ले रहे थे। अब वो सभी फार्मेट से संन्यास के बाद आईपीएल में भी नहीं खेलते दिखेंगे। आईपीएल में वह विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे।

INDvNZ: Rohit Sharma एक छक्का लगाते ही बना देंगे ऐसा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय नहीं बना सका

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट करके दी बधाई

उनके संन्यास पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया, ”एक युग का अंत! आपके जैसा कोई नहीं है, एबी… हम आपको आरसीबी में बहुत मिस करेंगे. आपने टीम, प्रशंसकों और सामान्य रूप से क्रिकेट प्रेमियों को जो कुछ दिया है, उसके लिए शुक्रिया एबी… रिटायरमेंट मुबारक हो, लीजेंड!”

उन्होंने कहा, ”यही वास्तविकता है, जिसे मुझे स्वीकार करना चाहिए … और, भले ही यह अचानक लग सकता है, इसलिए मैं आज यह घोषणा कर रहा हूं. मेरे पास मेरा समय है. क्रिकेट मेरे लिए असाधारण रूप से दयालु रहा है। मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर मेरे साथ यात्रा की है, और मुझे दक्षिण अफ्रीका में, भारत में, जहां भी मैंने खेला है, मुझे मिले समर्थन से विनम्र हूं।”

एबी डिविलियर्स का करियर

एबी डिविलियर्स के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं। वहीं आईपीएल में उन्होंने 184 मैचों में शिरकत की है और इस दौरान उन्होंने कई यादगार पारियां खेली हैं।

यह भी पढ़ें :  Tim Paine ने Ashes से पहले Australia की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, विवाद की वजह से छोड़नी पड़ी कप्तानी

Bangladesh में Pakistan की टीम ने ट्रेनिंग कैंप में अपना नेशनल फ्लैग लगाया, बांग्लादेशी समर्थकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here