फिर विवादों में आमिर खान! विज्ञापन देख भड़के MP के गृह मंत्री, कहा- हिन्दू रीति-रिवाजों को…

0
215
Aamir Khan Ad Controversy: आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले-

Aamir Khan Ad Controversy: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान लगातार विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। अब उनके एक विज्ञापन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि इस तरह के विज्ञापन से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस विज्ञापन का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी फिल्म या विज्ञापन करने से पहले भारतीय परंपराओं और रिवाजों को ध्यान में रखना चाहिए। आपको बता दें, इनसे पहले फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी इस विज्ञापन का विरोध किया था।

ad
Aamir Khan Ad Controversy

Aamir Khan Ad Controversy: क्यों हो रहा है विवाद?

आमिर खान के इस नए विज्ञापन में कियारा आडवाणी और उनको एक नए शादीशुदा जोड़े के तौर पर दिखाया गया है। आगे आमिर कहते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है जब विदाई हुई, लेकिन दुल्हन रोई नहीं, फिर वो दोनों घर जाते हैं। लेकिन इसमें शादी के बाद दुल्हन की विदाई नहीं हुई है बल्कि दूल्हा दुल्हन के घर आता है। यहां दुल्हन की मां दोनों की आरती करती हैं। फिर आमिर खान पहले घर में प्रवेश करते हैं। इसके बाद वो दोनों एक ऑफिस में नजर आते हैं जहां आमिर कहते हैं, “सदियों से जो प्रथा चल रही है, वही चलती रहेगी, ऐसा क्यों?”

Aamir Khan Ad Controversy: नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

इस विज्ञापन को लेकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मीडिया से बातचीत करते हुए मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा, “शिकायत मिलने के बाद एक निजी बैंक के लिए किया आमिर खान का विज्ञापन मैंने देखा। मुझे इस संबंध में शिकायत भी मिली है। मैं उनसे भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखते हुए इस तरह के विज्ञापन न करने का अनुरोध करता हूं, मैं इसे उचित नहीं समझता।”

उन्होंने कहा, “भारतीय परंपराओं, रीति-रिवाजों और देवताओं के बारे में ऐसी बातें आती रहती हैं, खासकर आमिर के बारे में। मेरा तो आमिर खान जी से यही कहना है कि वह जो भी फिल्में व विज्ञापन करें, उसमें भारतीय परंपराओं और संस्कारों का ध्यान रखें। कोई ऐसा काम नहीं करें, जिससे किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत हों। लगातार तोड़मरोड़ कर अभिनय कर वह धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करने का का प्रयास कर रहे हैं, जो सरासर गलत है।”

Aamir Khan Ad Controversy: विवेक अग्निहोत्री ने भी किया था विरोध

इस विज्ञापन को लेकर कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा- “मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए बैंक कब से जिम्मेदार हो गए हैं? मुझे लगता है @aubankindia भ्रष्ट बैंकिंग व्यवस्था को बदलकर सक्रियता से काम लेना चाहिए। ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं, बेवकूफ”

संबंधित खबरें:

Laal Singh Chaddha Boycott: बॉयकॉट ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर आमिर खान ने दिया रिएक्शन, बोले – ‘कुछ लोगों को लगता है…

Laal Singh Chaddha: आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज, लगा सेना और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here