विषय 1983worldcup

Tag: 1983worldcup

Kapil Dev के नाम पर रखा जाएगा चंडीगढ़ में एक स्टेडियम का नाम, युवराज सिंह पवेलियन भी बनेगा

Team India के पहले विश्व विजेता कप्तान Kapil Dev को जल्द ही बड़ा सम्मान मिलने वाला है। उन्हें यह सम्मान चंडीगढ़ के तरफ से दिया जाएगा। UTCA (Union Territory Cricket Association) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। कपिल देव के नाम से चंडीगढ़ में एक स्टेडियम का नाम रखा जाएगा। खबरें की मानें तो चंडीगढ़ के सेक्टर-16 में क्रिकेट स्टेडियम कपिल देव स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। कपिल देव ने इसी स्टेडियम में अपने शुरुआती साल बिताए थे।

Ranveer Singh स्टारर फिल्म ’83’ इस दिन से OTT पर होगी स्ट्रीम

Ranveer Singh की फिल्म 83 जल्द ही ओटीटी प्लेटफॅार्म नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार में स्ट्रीम की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक फिल्म 18 या 25 फरवरी को OTTपर रिलीज की जाएगी।

Lata Mangeshkar ने 1983 में की थी BCCI की मदद, जब खिलाड़ियों को इनाम देने के लिए बीसीसीआई के पास नहीं थे पैसे

देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला Lata Mangeshkar का निधन हो गया है। लता मंगेशकर का निधन 92 साल की उम्र में हुआ। क्रिकेट से लता मंगेशकर का पुराना नाता रहा है और उनका एहसान हमेशा से याद किया जाएगा। 1983 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था। अब दुनिया की सबसे अमीर बोर्ड BCCI के पास उस समय इनाम देने तक के लिए पैसे नहीं थे। तब लता मंगेशकर ने प्रोग्राम कर खिलाड़ियों के लिए इनामी राशि जुटाई थी। यही नहीं उन्होंने गाने के लिए बीसीसीआई से एक भी पैसा नहीं लिया था।

“83” फिल्म से प्रभावित हुए विराट कोहली, 1983 विश्वकप पर आधारित है फिल्म

World Cup 1983 पर बनी फिल्म "83" शुक्रवार 24 दिसंबर को रिलीज हो गई। इस फिल्म को काफी पंसद किया जा रहा है। रिलीज होते के साथ ही फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाई है। यह फिल्म विश्वकप 1983 पर आधारित है। इस विश्व कप में भारत ने फाइनल में वेस्टडंडीज को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। 83 फिल्म को देखने के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस फिल्म को लेकर काफी प्रभावित हुए हैं। विराट इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। 26 दिसंबर से भारत का पहला टेस्ट खेला जाएगा।

Cricket News Updates: Team India के उपकप्तान KL Rahul ने पांच गेंदबाजों के साथ उतरने का दिया संकेत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Team India के नए उपकप्तान KL Rahul ने शुक्रवार को संकेत दिया कि South Africa के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी। लेकिन बल्लेबाजी लाइन अप में पांचवे नंबर के लिए किसे प्लेइंग में रखा जाएगा यह मुश्किल फैसला होगा। अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर में से फैसला करना तोथा कठिन है।  रविवार 26 दिसंबर को पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट में खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

83 World Cup Inside Story: कैसे बदली थी Team India की किस्मत

83 World Cup: भारत के लिए 1983 ऐसा साल रहा था जहां से भारत में क्रिकेट का एक तरह से नया जन्म हुआ था। साल 1983 की विश्वकप जीत को लगभग 40 साल होने को हैं लेकिन..

कहानी एक ऐसे क्रिकेटर की जो 1983 वर्ल्ड कप टीम का था हिस्‍सा, लेकिन नहीं खेला एक भी International Match

1983 में जब भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था तब देश में क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत हुई थी। 83 का वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम के सारे खिलाड़ी पूरे देश में छा गए थे और वो रातों-रात स्टार बन गए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं 1983 का वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी था जो उस टीम का तो हिस्सा था लेकिन उसने न वर्ल्ड कप के पहले और न बाद में, कोई भी अंर्तराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला। तो चलिए आपको उस खिलाड़ी के बारे में सब कुछ बताते हैं। 83 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्‍सा रहे खिलाड़ी का नाम Sunil Valson है।

Most Read

Infosys के CEO Salil Parekh को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Salil Parekh: इंफोसिस लिमिटेड के CEO सलिल पारेख की सैलरी को 88 फीसदी बढ़ाकर 79.75 करोड़ प्रति वर्ष कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है।

APN News Live Updates: “सेक्स वर्कर भी सुरक्षा और सम्मान के हकदार” Supreme Court ने पुलिस को दिए अहम निर्देश, पढ़ें 26 मई की...

Supreme Court ने गुरुवार को एक अहम आदेश में पुलिस से कहा कि सेक्स वर्कर के खिलाफ न तो उन्हें दखल देना चाहिए...

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर में शतक लगाकर बदली आरसीबी की किस्मत, पिता ने कहा- खेल के प्रति हमेशा से रहा है समर्पित...

आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया।

Mumbai News: मामा को भांजी से हुआ प्यार तो की सारी हदें पार, अब सलाखों के पीछे

Mumbai News: मुम्बई के कांदिवली से मामा भांजी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।