विषय तालिबान

Tag: तालिबान

कश्मीर फ़तेह का ख्वाब देख रहा है Al-Qaeda, कहा- “यमन, सीरिया की तरह आजाद कराएंगे”

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद अलकायदा अब धरती की जन्नत जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को हथियाने की बात कर रहा है। तालिबान के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर को हथियाने का ख्वाब देख रहा है।

Pakistan का कबूलनामा, Sheikh Rashid ने कहा- “हम हैं Taliban के सबसे बड़े संरक्षक”

अफगानिस्तान (Afghanistan) में बंदूक की नोक पर सरकार चलाने वाले तालिबान (Taliban) को लेकर भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) ने बड़ी बात कह दी है। वैसे भी तालिबान और पाकिस्तान के रिश्ते दुनिया से छुपे नहीं है लेकिन आज खुद पाक ने कबूल कर लिया है कि, तालिबान को संरक्षण देता है।

Talibani राज से भारत के सामने खड़ी हैं बड़ी चुनौतियाँ, क्‍या होगी भारत की नई रणनीति?

अफगानिस्तान (Afghanistan) में चारों तरफ तालिबान (Taliban) का कब्जा है। हर तरफ उनकी सेना का राज है लोगों के भीतर बंदूकतंत्र का खौफ...

Afghanistan में Taliban का राज, आतंकी दिखा रहे जोर

Afghanistan पर Taliban ने कब्जा कर लिया है। 16 अगस्त सोमवार की सुबह जब वहां सूरज उदय हुआ तो पूरे देश पर...

Kabul Blast में 100 से अधिक लोगों की मौत, मृतकों में 13 अमेरिकी सैनिक शमिल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के ठीक सामने गुरुवार शाम 5 बजे दो फिदायीन हमले हुए। इस धमाके...

Kabul Attack के पीछे कौन?, इस्लाम के नाम पर कत्लेआम क्यों?

अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने कुछ दिन पहले ही Kabul पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी और ISIS-K का नाम लिया...

क्या Taliban पर भरोसा करना होगा सही ?, CDS Bipin Rawat की तालिबानियों को दो टूक

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान भले ही खुद के बदलने का दावा कर रहा है, लेकिन लगातार उसकी क्रूरता के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने पहली बार तालिबान को लेकर बड़ा बयान दिया है और उसे चेतावनी दी है।

Afghanistan पर सरकार की All Party Meeting में बोले जयशंकर- “भारतीयों को निकालना प्राथमिकता”

विदेश मंत्री एस जयशंकर(S Jaishankar) ने गुरुवार सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेता को अफगानिस्तान के हालात की जानकारी दी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि हमने सभी राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को अफगानिस्तान की स्थिति से अवगत कराया है।

Kabul Airport Blast: सामने आई भयंकर तस्वीरें, नाले का पानी हुआ लाल, चेहरों पर डर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कुछ दिन पहले ही काबुल पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी और ISIS-K का नाम लिया...

Kabul Blast: हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, 90 अफगानी नागरिकों की मौत, 13 अमेरिकी सैनिक शामिल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के ठीक सामने गुरुवार शाम 5 बजे दो फिदायीन हमले हुए। इस धमाके में 90 अफगानी नागरिकों की मौत हो गई है

Most Read

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर बदला प्लेऑफ का गणित, क्या इस जीत से प्लेऑफ में पहुंच पाएगी हैदराबाद

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। हैदराबाद ने इस जीत के साथ प्लेऑफ का पूरा समीकरण ही बदल गया।

Bangladesh ने पहले टेस्ट में बनाई मजबूत पकड़, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा दिन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मैच का तीसरा दिन तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम और लिटन दास के नाम रहा।

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाया गया, कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने के लिए 2 दिन...

APN News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जानकारी मुताबिक सुनवाई पूरी है गई है। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिन का समय मांगा है कोर्ट इसपर 4 बजे कोर्ट फैसला सुनाएगा।

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक रसायन फैक्ट्री में भयंकर आग लग गयी है।