Tokyo Olympics: कांस्य पदक जीतने पर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई

0
216

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में मेडल को अपने नाम किया है। भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेला था इस मैच में भारतीय शेरों ने जर्मनी को 5-4 से हरा दिया। इस जीत पर ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी है। पटनायक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ’41 साल के लंबे समय के बाद हॉकी के जरिए ओलंपिक में पदक दिलाने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बहुत बहुत बधाई.’

ओडिशा के मुख्‍यमंत्री ने और लिखा, ‘टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की ऐतिहासिक जीत खिलाड़ियों को आगे प्रेरित करेगी। भविष्य के लिए शुभकामनाएं.’ यह ओवरऑल ओलंपिक इतिहास में हॉकी में भारत का 12वां मेडल है। मैच में एक समय भारतीय टीम 1-3 से पीछे चल रही थी। इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए मुकाबला को अपने नाम कर लिया।

ओलंपिक में 41 साल का सूखा खत्‍म करने में जितना श्रेय भारतीय खिलाड़ियों का है, उतना ही योगदान ओडिशा के मुख्‍यमंत्री ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक का भी है। नवीन पटनायक आज भारत में हॉकी के असली ‘नायक’ बनकर सामने आए है। ऐसा इसलिए क्योंकि 2018 में सहारा भारतीय हॉकी टीमों को प्रायोजित करने से पीछे हट गया, तो ओडिशा सरकार ने ही हॉकी इंडिया के साथ अगले 5 साल हॉकी टीमों को प्रायोजित करने के लिए 100 करोड़ का समझौता किया था। तब उन्होंने इसे ओडिशा की तरफ से देश को एक तोहफा बताते हुए कहा था कि यह खेल राज्य के आदिवासी क्षेत्र, जहां “बच्चे हॉकी स्टिक के साथ चलना सीखते हैं” में जिंदगी जीने का एक तरीका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here