होम अपना प्रदेश Partha Charjee के कार्यालय पर CBI छापा, TMC ने कहा- राजनीतिक बदले...

Partha Charjee के कार्यालय पर CBI छापा, TMC ने कहा- राजनीतिक बदले की कार्रवाई

TMC पार्टी के नेता पार्थ चटर्जी (Partha Charjee) से आई-कोर चिटफंड घोटाले के संबंध में उनके कार्यालय में पूछताछ और CBI के छापे पर टीएमसी के राज्‍यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे (Sukhendu Sekhar Ray) ने कहा कि BJP की केंद्र की सरकार बदले की भावना से TMC के नेताओं पर निशाना बना रही हैं। उन्‍होंने कहा,”यह राजनीतिक प्रतिशोध का एक और मामला है। हमने बार-बार कहा है कि भाजपा सरकार केवल टीएमसी सरकार को निशाना बना रही है, क्योंकि ममता बनर्जी एकमात्र नेता हैं जो उनकी जनविरोधी नीतियों का विरोध कर रही हैं।”

BJP संविधान को नहीं मानती है : सुखेंदु शेखर रे

सुखेंदु शेखर रे ने कहा, ”(भाजपा ने) अदालत और CBI का ध्यान आकर्षित करने के लिए कहानियां गढ़ी हैं। इस सरकार को संविधान या उसके प्रावधानों का कोई सम्मान नहीं है।

CBI की Team का पार्थ चटर्जी के कार्यालय में छापा

CBI के अधिकारी ने सोमवार को तृणमूल नेता और राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के कैमाक स्ट्रीट (Camac Stree) कार्यालय पहुंचे, इससे पहले चटर्जी ने केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचने के निर्देश को ठुकरा दिया था, यह कहते हुए कि अधिकारी उनसे उनके कार्यालय या घर पर मिल सकते हैं।

क्‍या था I-Core Chit Fund Scam ?

आई-कोर चिटफंड घोटाला (I-Core Chit Fund Scam) 2015 में तब सामने आया था जब केंद्रीय जांच एजेंसी ने I-Core समूह के प्रमुख अनुकुल मैती (Anukul Maity) को छोटे निवेशकों से 3,000 करोड़ रुपये के अवैध रूप से एकत्रित धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किया। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने वाले मैती भुवनेश्वर (Bhubaneswar) की एक जेल में बंद थे, जहां नवंबर 2020 में उनकी मृत्यु हो गई।

बंंगाल में उपचुनाव

भारत के निर्वाचन आयोग (ECI) ने 4 सितंबर को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र (Bhabinipur Assembly constituency) में उपचुनाव कराने की घोषणा की थी। उपचुनाव 30 सितंबर को होंगे और मतगणना 3 अक्टूबर को होगी। बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee के लिए राज्य का मुख्यमंत्री बने रहने के लिए यह चुनाव बहुत जरूरी है। भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र के अलावा पश्चिम बंगाल के ही समसेरगंज (Samserganj) और जंगीपुर (Jangipur) और ओडिशा (Odisha) की पिपली (Pipli) सीट में भी इसी तारीख को मतदान होगा। BJP ने Bhabanipur से ममता के खिलाफ Priyanka Tibrewal को उतारा है।

यह भी पढ़ें:

कौन हैं Priyanka Tibrewal जो भबानीपुर विधानसभा उपचुनाव में Mamta Banerjee के खिलाफ खड़ीं हैं?

Suvendu Adhikari ने BJP से TMC में शामिल होने वाले विधायकों को अयोग्य करने की मांग की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Rajya Sabha Polls: सहयोगियों को साथ में रखने की कवायद; Jayant Chaudhary को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश

Rajya Sabha Polls: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए सपा और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी (SP) ने गुरुवार, 26 मई को इस बात की घोषणा की।

MBOSE HSSLC Result 2022: Meghalaya बोर्ड के 12वीं के नतीजे जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

MBOSE HSSLC Result 2022: आज सुबह 10 बजे मेघालय बोर्ड ने अपने 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए है। जो छात्र MBOSE HSSLC कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

Karan Johar की पार्टी में बॉलीवुड के सितारों का जमावड़ा, सलमान से लेकर ऐश्वर्या तक, कोई अपनी पत्नी तो किसी ने गर्लफ्रेंड संग बिखेरा...

करण जौहर (Karan Johar) ने 25 मई को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर करण जौहर ने एक शानदार पार्टी का आयोजन किया था।

JEE Mains 2022 Admit Card: जेईई मेन्स परीक्षा को लेकर आया नया अपडेट, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड…

JEE Mains 2022 Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की ओर से ग्रेजुएशन इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लेने के लिए JEE Mains परीक्षा का आयोजन किया जाता है।

एपीएन विशेष

00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here