Google Maps पर देखा गया विशालकाय ‘Snake Skeleton’, Anaconda से भी बड़ा है इस सांप का शरीर, लोंगो को याद आया Titanoboa, देखें वायरल VIDEO का सच

यह सांप लगभग 30 मीटर लंबा है और इसका आकार पहले पकड़े गए किसी भी सांप से बड़ा है।

0
1390
Titanoboa
Titanoboa

Titanoboa: टाइटनोबोआ एक ऐसा सांप है जिसके सामने एनाकोंडा (Anaconda) सांप भी बच्चा लगता है। इतना ही नहीं टाइटनोबोआ सांप को इस धरती का सबसे बड़ा सांप कहे जाने का भी दर्जा हासिल है। कहा जाता है कि ऐसे सांपों की प्रजाति अब विलुप्त हो चुकी है। लेकिन अब बात यह है कि टाइटनोबोआ अब अचानक से चर्चा में कैसे आया तो बता दें कि Google Maps के जरिए (France) एक विशाल ‘सांप का कंकाल’ (Snake Skeleton) देखा गया है। जिसके बाद इस सांप को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बता दें कि Google मैप के जरिए दुनिया के किसी भी कोने में पहुंचा जा सकता है।

Titanoboa: 30 मीटर लंबा है इस सांप का कंकाल

द इंडिपेंडेंट (The Independent- Newspaper) के मुताबिक, @googlemapsfun नाम का एक टिकटॉक अकाउंट गूगल मैप्स को एक्सप्लोर करते हुए उन चीजों के वीडियो शेयर करता है जो अद्भुत होती हैं। 24 मार्च को इस अकाउंट द्वारा फ्रांस के तट पर एक सांप जैसी विशालकाय वस्तु का वीडियो शेयर किया गया था।

@googlemapsfun अकाउंट की तरफ से वीडियो शेयर करते हुए कहा गया कि, “फ्रांस में कहीं, हम कुछ विशाल देख सकते हैं तो उसे आप केवल उपग्रहों (Satellite) के साथ देख सकते हैं, जो Google Earth पर छिपा हुआ है।” आगे बताया गया कि यूजर्स इसे एक विशालकाय सांप मान रहे हैं।

 Titanoboa
Titanoboa

यह सांप लगभग 30 मीटर लंबा और पहले पकड़े गए किसी भी सांप से बड़ा है। @googlemapsfun अकाउंट पर आगे यह भी लिखा गया कि, हो सकता है कि यह कंकाल टाइटनोबोआ सांप का हो जो बहुत बड़े सांपों की एक प्रजाति है, जो अब विलुप्त हो चुकी है।

 Titanoboa
Titanoboa

बता दें कि जब इस वायरल वीडिया की जांच की गई तो पाया गया कि वायरल क्लिप में देखा गया ‘सांप कंकाल’ वास्तव में एक “बड़ी, धातु की मूर्ति है जिसे ले सर्पेंट डीओशन (Serpent d’Océan​) के नाम से जाना जाता है। यह मूर्तिकला फ्रांस के पश्चिमी तट पर स्थित है और इसकी लंबाई 425 फीट है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here