Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Celerio का नया मॉडल, जानें फीचर्स और कीमत

0
544
Photo Credit : Maruti Suzuki Website

Maruti Suzuki भारत में बेस्ट सेलिंग कार में से एक मानी जाती है। इस कंपनी की गाड़ी हमारे देश में सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं। कंपनी ने बीते दिन बुद्धवार को अपनी गाड़ी Celerio का सेकेंड जनरेश्न लॉन्च किया है। इस नई Celerio में आपको काफी नए बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी इस गाड़ी के लुक और डिजाइन में भी काफी बदलाव की है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण दावा यह है कि 2021 सेलेरियो का 26.68 किमी प्रति लीटर का माइलेज है।

कहां और कैसे करें बुकिंग

इस गाड़ी को चार ट्रिम्स- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ के मॉडल में लॉन्च किया गया है। मारुति एरिना डीलरशिप या मारुति की आधिकारिक वेबसाइट https://www.marutisuzuki.com/celerio पर जाकर आप 11,000 रुपये के टोकन राशि को जमा करके नई सेलेरियो गाड़ी की बुकिंग पहले से ही कर सकते हैं।

क्या है कीमत?

इस गाड़ी की कीमत वेरिएंट के आधार पर रखा गया है। मगर 4.99 लाख रुपये से लेकर 6.94 रुपये तक मिलेगी। आपको बता दें कि Celerio LXI MT की कीमत 4.99 लाख रुपये है। वहीं VXI MT की कीमत 5.63 लाख, VXI AMT की कीमत 6.13 लाख, ZXI MT की कीमत 5.94 लाख, ZXI AMT की कीमत 6.44 लाख, ZXI+ MT की कीमत 6.44 लाख, ZXI+ AMT की कीमत 6.94 लाख रुपये है।

क्या है फीचर्स

इस नए सेलेरियो में अब नेक्स्ट जेनरेशन K10 1.0-लीटर 3-सिलेंडर इंजन लगाया गया है और यह मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ है। यह इंजन 49 Kw (66 hp) का पावर और 89 Nm का टार्क जेनरेट करता है। आपको बता दें कि यह नई सेलेरियो पहले वाली सेलेरियो के मुकाबले बड़ी है। वहीं कंपनी ने मॉडल और लुक को पूरा चेंज कर दिया है। वहीं इसमें अब ज्यादा स्पेस भी ग्राहकों को मिल रहा है। कार में नए फीचर्स जैसे फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस है।

यह भी पढ़ें:

Kawasaki ने लॉन्च की पॉवर इंजन बाइक, Royal Enfield को देगी टक्कर, जानें फीचर्स औऱ कीमत

Best Selling Bikes : भारत में सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली ये हैं 5 Bikes, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here