How to Block Spam Calls: आसानी से ब्लॉक करें स्पैम कॉल्स, करना होगा सेटिंग में मामूली सा बदलाव

दरअसल, एयरटेल, जियो और वोडाफोन आईडिया के किसी भी नंबर पर आने वाले स्पैम कॉल्स को आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है।

0
383
How to Block Spam Calls
How to Block Spam Calls: आसानी से ब्लॉक करें स्पैम कॉल्स

How to Block Spam Calls: अक्सर लोग सपैम कॉल्स आने की वजह से परेशान हो जाते हैं। कभी-कभी तो इन कॉल्स की वजह से लोगों की important calls भी छूट जाती है। जिसके चलते बहुत से लोग इस समस्या से निजात पाने का हल तलाशते रहते हैं। कई बार तो इन कॉल्स के जरिए लोगों को ठग भी लिया जाता है। अगर आप भी इस तरह के कॉल्स से परेशान हैं तो आप इस तरह के स्पैम कॉल्स को अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में मामूली से बदलाव करके ब्लॉक कर सकते हैं।

How to Block Spam Calls

How to Block Spam Calls: कैसे ब्लॉक करें स्पैम कॉल्स?

दरअसल, एयरटेल, जियो और वोडाफोन आईडिया के किसी भी नंबर पर आने वाले स्पैम कॉल्स को आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है। ब्लॉक करने के दो तरीके हैं। आप एसएमस और कॉलिंग के जरिए ब्लॉक कर सकते हैं। इसके लिए आप मैसेजिंग एप पर जाएं। इसके बाद मैसेज ओपन करें और START 0 टाइप करके उसे 1909 पर सेंड कर दें। फिर आपने नंबर पर स्पैम कॉल्स नहीं आएंगे।

How to Block Spam Calls

एंड्रॉयड फोन में कैसे ब्लॉक करें स्पैम कॉल्स?

एंड्रॉयड फोन में स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन के Dial Pad पर जाना होगा। जहां आपको Calls Setting का विकल्प मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना होगा। जिसके बाद स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करने के लिए आपको Caller ID के ऑप्शन पर जाना होगा। अब आपको स्पैम ID ऑप्शन और Filter Spam Calls को On करना होगा। जिसके बाद आपके फोन पर आने वाली स्पैम कॉल्स ऑटोमेटिक ब्लॉक हो जाएंगी।

संबंधित खबरें…

WhatsApp Call Update: व्हाट्सएप कॉल के लिए लेकर आया नया अपडेट, जानें क्यों यूजर्स को आ रहा पसंद

Indian Railways: निश्चित होकर करें ट्रेन में सफर, Wakeup Call के जरिए मिलेगी स्टेशन आने की सूचना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here