Tarsons Products ने आज खोला अपना IPO, 1,024 करोड़ रुपये जुटाने का रखा लक्ष्य

0
520
भारतीय लैबवेयर कंपनी टार्सन प्रोडक्ट्स ने आज अपना आईपीओ खोला है। कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए 1,024 करोड़ जुटाने की है। इश्यू निवेश के लिए 17 नवंबर तक आईपीओ खुला रहेगा।

भारतीय लैबवेयर कंपनी टार्सन प्रोडक्ट्स (Tarsons Products) ने आज अपना आईपीओ (IPO) खोला है। कंपनी ने आईपीओ के जरिए 1,024 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। इश्यू निवेश के लिए 17 नवंबर तक आईपीओ खुला रहेगा। वहीं कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 635 रुपये से 622 रुपये रखा है।

टार्सन प्रोडक्ट्स ने एंकर निवेशकों से 305.96 करोड़ जुटाए

टार्सन प्रोडक्ट्स ने अपने इश्यू से पहले 662 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के ऊपरी मूल्य बैंड पर एंकर निवेशकों से 305.96 करोड़ जुटाए। आईपीओ में प्रमोटर संजीव सहगल 3.9 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे, रोहन सहगल 3.1 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे और निवेशक क्लियर विजन इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स 1.25 करोड़ इक्विटी शेयर बेचेगा।

आईपीओ से प्राप्त राशि से कंपनी कर्ज चुकाएगी और निवेश करेगी

कंपनी नए इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग कर्ज चुकाने, पूंजीगत व्यय के एक हिस्से को पश्चिम बंगाल के पंचला में नई विनिर्माण सुविधाओं और कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। टार्सन प्रोडक्ट्स अनुसंधान संगठनों, शैक्षणिक संस्थानों, फार्मास्युटिकल फर्मों, डायग्नोस्टिक्स कंपनियों और अस्पतालों और प्रयोगशालाओं में उपयोग किए जाने वाले गुणवत्ता वाले लैबवेयर उत्पादों का निर्माण करती है, कंपनी इन उत्पादों के विविध श्रेणी के डिजाइन, विकास, निर्माण और आपूर्ति में लगी हुई है।

कंपनी गुणवत्ता वाले लैबवेयर उत्पादों की एक श्रृंखला बनाती है जो वैज्ञानिक खोज को आगे बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवा में सुधार करने में मदद करती है। कंपनी वर्तमान में पश्चिम बंगाल में पांच विनिर्माण केंद्रों में काम कर रही है। वहीं जानकारों का कहना है कि वहीं कंपनी के आईपीओ में पैसा लगाएं जो रिस्क ले सकते हैं, कंपनी के आईपीओ शॉर्ट टर्म में कुछ खास फायदा नहीं देंगे।

इसे भी पढ़ें: 

प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए बेहतरीन है Employee Pension Scheme, जानिए यहां विस्तार से

एक छोटी सी Savings बुढ़ापे में देगी बड़ी राहत, जानिए यहां 6 Pension Schemes के बारे में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here