होम खेल T20 World Cup 2021: New Zealand की टीम पहली बार फाइनल में...

T20 World Cup 2021: New Zealand की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची, इंग्लैंड को हराकर लिया बदला

T20 World Cup 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में New Zealand ने England को हराकर फाइनल में जगह बनाई। 2016 के टी20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूज़ीलैंड ने उसकी भरपाई कर ली है। सेमीफाइनल में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए। मोइन अली ने शानदार अर्धशतक जड़ा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मिचेल की शानदार पारी से न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। 14 साल के टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार न्यूज़ीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची। न्यूज़ीलैंड की टीम पिछले 2 साल के अंदर तीन बार आईसीसी टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंच गई है। डैरिल मिचेल को प्लेयर ऑफ़ मैच का अवार्ड दिया गया है।

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। इंग्लैंड की शुरुआत ठीक ठाक ही रही। 37 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। जॉनी बेयरस्टो 13 रन बनाकर आउट हो गए। 53 के स्कोर पर बटलर भी 29 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद डेविड मलान और मोइन अली ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। 116 के स्कोर पर मलान 41 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद लिविंगस्टोन ने 17 रन बनाकर 156 के स्कोर पर चलते बने। दूसरी तरफ से मोइन अली शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। मोइन अली ने अर्धशतक के सहारे 51 रन की पारी खेली और टीम को 166 रनों तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम में चयन नहीं होने पर Sanju Samson ने फोटो शेयर कर निकाली भड़ास, IPL में किया था शानदार प्रर्दशन

मिचेल और नीशम के पारी से मिली जीत

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की शुरुआत खराब रही। गुप्टिल और विलियमसन जल्दी ही चलते बने। 13 रन पर न्यूज़ीलैंड की टीम ने 2 विकेट गंवा दिए। उसके बाद मिचेल और कॉनवे ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। 95 के स्कोर पर कॉनवे 46 रन बनाकर चलते बने। 107 के स्कोर पर फिलिप्स 2 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद नीशम ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को रिमांड पर ले लिया। महज 11 गेंदों में 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर न्यूज़ीलैंड की उम्मीद को जिंदा रखा। लेकिन 147 के स्कोर पर आउट हो गए और न्यूजीलैंड को यहाँ से 2 ओवर में 20 रन चाहिए थे। एक छोर से मिचेल ने पारी को संभाले रखा। उस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। मिचेल ने अंत मे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर पहले मुकाबले को जीत लिया। मिचेल ने 47 गेंदों पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने दो-दो और आदिल रशीद ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Virat Kohli ने Ravi Shastri का किया शुक्रिया, कहा- भारतीय क्रिकेट इतिहास में आपका योगदान याद किया जाएगा

Rohit Sharma बने Team India के नए T20I कप्तान, New Zealand के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ एलान

Syed Mushtaq Ali Trophy में Akshay Karnewar का कहर जारी, एक दिन पहले ही बनाया था अविश्वसनीय रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने कोलकाता को हराकर टॉप-2 में बनाई जगह, कोलकाता प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Kolkata Knight Riders को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है।

APN News Live Update: SC का बड़ा फैसला, राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को मिली जमानत, पढ़ें 18 मई की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Update: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित चार्टर्ड अकाउंटेंट और कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को ताजा 'वीजा के लिए रिश्वत' मामले में गिरफ्तार किया है।

UP News: एंबुलेंस नहीं मिली तो बच्ची को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंची मां, नहीं बच सकी मासूम की जान

UP News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला मंजर देखने को मिला है, जहां एक मजबूर मां अपनी मासूम गुड़िया जैसी बच्ची को गंभीर अवस्था में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल में इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

IPL 2022: Lucknow Super Giants ने जीता टॉस, कोलकाता मुकाबले को जीतकर बिगाड़ सकती है प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

एपीएन विशेष

00:04:45

Spirulina Farming: शुरू करें स्पिरुलिना की खेती, मेहनत है कम, मुनाफा है ज्‍यादा

Spirulina Farming: शैवाल यानी स्पिरुलिना (Spirulina) एक जलीय वनस्पति है, जो औषधीय गुणों से भरपूर है।
00:02:53

Azam Khan Hearing: आजम खान के वकील का यूपी सरकार पर आरोप, राजनीतिक द्वेष के चलते ले रहे बदला

Azam Khan Hearing: आजम खान पर सर्वोच्च अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
00:03:24

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी सर्वे मामले पर बनारस कोर्ट ने कही अहम बातें

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में बनारस कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उस स्थान को सील किया जाए।
00:19:52

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा- बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति करके वोट लेती है

CM Ashok Gehlot: कांग्रेस के उदयपुर चिंतन बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है।
afp footer code starts here