होम खेल T20 World Cup: New Zealand ने अफगानिस्तान को रौंदा, भारत की उम्मीदें...

T20 World Cup: New Zealand ने अफगानिस्तान को रौंदा, भारत की उम्मीदें खत्म

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के महत्वपूर्ण मुकाबले में New Zealand ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारत भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 48 गेंदों में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड ने संभल कर खेलते हुए 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। इस ग्रुप से न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी।

अफगानिस्तान की रही खराब शुरुआत

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत नहीं दी। पॉवरप्ले के अंदर ही अफगानिस्तान ने अपने तीन विकेट गंवा दिए। मोहम्मद शहजाद 4, हज़रातुल्लाह जज़ाई 2 और रहमानुल्लाह गुरबाज 6 रन बनाकर चलते बने। 19 पर 3 विकेट गंवाने के बाद जरदान और नैब ने मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन 56 के स्कोर पर गुलबदीन नैब 15 रन बनाकर आउट हो गए।

उसके बाद नजीबुल्लाह जदरान ने नबी के साथ मिलकर 59 रनों की साझेदारी की। 115 के स्कोर पर नबी 14 रन बनाकर चलते बने। जादरान एक छोर से लगातार रन बना रहे थे। नबी के आउट होने के बाद जदरान भी 119 के स्कोर पर आउट हो गए। इस दैरान नजीबुल्लाह जादरान ने 48 गेंदों में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उसके बाद अफगानिस्तान की टीम 5 रन और बना कर 124 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने तीन, टिम साउदी ने दो और एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी एवं जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने संभलकर खेलते हुए 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। केन विलियमसन ने 40, गुप्टिल ने 28, मिचेल ने 17, कॉनवे ने 36 रन बनाकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। अफगानिस्तान के लिए मुजीब ने 1 और राशिद ने 1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Fuel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपनी जगह पर बरकरार, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Fuel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने वीरवार की सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं।

Vivek Agnihotri ने Yasin Malik की सजा के फैसले पर जताई खुशी, कहा- ” यह सभी कश्मीरी हिन्दुओं के लिए खुशी का पल है”

Vivek Agnihotri: टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बीते बुधवार यानी 25 मई को पटियाला कोर्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू, जल्‍द चार्जिंग, अच्‍छी माइलेज और बेस्‍ट फीचर्स के साथ 2 जून को होगी लॉन्‍च

इस शानदार कार को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग 26 मई यानी आज से शुरू हो गई है।

Rajya Sabha Polls: सहयोगियों को साथ में रखने की कवायद; Jayant Chaudhary को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश

Rajya Sabha Polls: राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए सपा और रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी (SP) ने गुरुवार, 26 मई को इस बात की घोषणा की।

एपीएन विशेष

00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here