UP News: उमेश पाल पर गोली चलाने वाला शूटर विजय उर्फ उस्‍मान एनकाउंटर में ढेर, UP पुलिस का बड़ा एक्‍शन, मिट्टी में मिलाने का काम तेज

UP News: शूटर उस्‍मान के सिर पर 50 हजार रुपये का इनाम था।जानकारी के अनुसार ये एनकाउंटर प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में हुआ है।

0
149
UP News: Umesh Pal Murder Shooter Vijay dead in Encounter
UP News: Umesh Pal Murder Shooter Vijay dead in Encounter

UP News: प्रयागराज में गवाह उमेश पाल हत्याकांड से ताजा अपडेट सामने आ रहा है। पुलिस के अनुसार उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाले शूटर विजय उर्फ उस्‍मान पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया है।शूटर उस्‍मान के सिर पर 50 हजार रुपये का इनाम था।जानकारी के अनुसार ये एनकाउंटर प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में हुआ है।

मालूम हो कि इससे पूर्व पुलिस अरबाज नाम के शूटर को भी मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है।मुठभेड़ धूमनगंज इलाके के नेहरू पार्क में हुई थी।उमेश पाल की हत्या के तीसरे दिन ही पुलिस ने अरबाज को ढेर किया था।अरबाज वही शख्स था जोकि हमले में इस्तेमाल हुई क्रेटा कार चला रहा था।पुलिस के अनुसार वह माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर था।मुठभेड़ धूमनगंज इलाके के नेहरू पार्क में हुई थी।

यूपी भाजपा नेता शलभमणि त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे !! उमेश पाल और संदीप निषाद पर पहली गोली चलाने वाला खूंखार हत्यारा उस्मान भी आज पुलिस मुठभेड़ में ढेर।

UP News: कौन था उमेश पाल?

UP News: गौरतलब है कि 2005 के राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की कुछ दिनों पूर्व प्रयागराज में गोली मार दी गयी। उन पर देसी बमों से भी हमला किया गया। हमले में उमेश पाल के दो गनर भी घायल हो गए। एक गनर संदीप निषाद की बाद में अस्पताल में मौत हो गई थी।
राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद है, जो माफिया से राजनेता बना था। वर्तमान में गुजरात जेल में बंद है। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर करने में जुटी थी।घटना की जांच और हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस की 8 टीमों का गठन किया गया था।

UP News: सीएम योगी का कड़ा एक्‍शन

UP News: वहीं इस पूरे मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल की दर्दनाक हत्या के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष पर जमकर बरसे थे। प्रयागराज में दिनदहाड़े उमेश पाल की हत्या की घटना की निंदा करते हुए सीएम योगी ने माफिया राज पर नकेल कसने की बात कही थी। सीएम ने कहा कि सरकार अंडरवर्ल्ड माफिया को पूरी तरह से खत्म कर देगी।दूसरी ओर, सपा नेता अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि उमेश पाल की हत्या के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here