UP News: प्रभु श्रीराम की नगरी पहुंचना होगा और सुगम, अगले वर्ष तक शुरू हो जाएगा Airport टर्मिनल -1

UP News; अप्रैल 2023 में 300 पैसेंजर की क्षमता वाले प्रथम टर्मिनल का संचालन शुरू हो जाएगा जबकि 3 टर्मिनल वाला अयोध्या एयरपोर्ट 2025 में बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा।

0
242
UP News
Ayodhya Airport construction

UP News: मर्यादा पुरुषोत्‍तम भगवान राम की पावन नगरी अयोध्‍या पहुंचना अब और भी आसान होने वाला है।श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंचने वालों और अयोध्या से दूसरे स्थानों की ओर जाने वाले लोगों के लिए वर्ष 2023 में एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा। उड़ान योजना के तहत अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण होगा।
अप्रैल 2023 में 300 पैसेंजर की क्षमता वाले प्रथम टर्मिनल का संचालन शुरू हो जाएगा जबकि 3 टर्मिनल वाला अयोध्या एयरपोर्ट 2025 में बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा।

इसे संयोग कहें या कार्य योजना का हिस्सा कि लोकसभा चुनाव के पहले श्री राम जन्मभूमि मंदिर के प्रथम चरण का कार्य दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। पूरा मंदिर 2025 में पूरा हो जाएगा यानी अयोध्या एयरपोर्ट और श्री राम जन्मभूमि मंदिर का संचालन लगभग एक साथ शुरू होगा और एक तरह दिखेगा भी ।

ayo ram 2
Ayodhya Airport Construction.

UP News: छोटी दूरी के शहर पहले कवर होंगे

ayo ram 3

प्रोजेक्ट मैनेजर अयोध्या राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि अयोध्या एयरपोर्ट रीजनल कनेक्टिविटी के तहत छोटी दूरी के शहरों को पहले कवर किया जाएगा। अयोध्या एयरपोर्ट के लिए फेज-1 की जमीन मिल चुकी है। करीब 323 एकड़ जमीन मिल गई है। वहीं फेज-1 पर बड़ी ही तेजी से काम चल रहा है। बहुत जल्द ही इसे पूरा कर फेज-2 और फेज- 3 की परियोजना भी शुरू कर दी जाएगी।

अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की संख्‍या देखते हुए श्रीराम मंदिर पूरा होने से पहले पूरा एयरपोर्ट परिचालन में आ जाए। इस पर ध्‍यान दिया जाएगा। ताकि यहां आने पर्यटकों को परेशानी न हो। वहीं लखनऊ पर जो लोड बढ़ रहा है वह लोड धीरे-धीरे यहां पर ट्रांसफर हो जाएगा। लोगों को राहत मिलेगी।
राज्य सरकार की तरफ से पूरा सहयोग हमें मिल रहा है। उसमें कोई परेशानी नहीं है। काम भी तेजी से चल रहा है। बारिश ने साथ दिया तो बहुत जल्दी हम काम को पूरा कर लेंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here