टाटा पावर की लापरवाही! मुंब्रा में एक ही परिवार के चार लोग झुलसे

मामले में टाटा पावर कंपनी को जल्द नोटिस देने की है सूचना

0
79
Tata Power
Tata Power

-राजीव रंजन

Tata Power:टाटा पावर के हाईटेशन तार की मरम्मत के दौरान हुई लापरवाही से मुबई के समीप मुंब्रा में एक हादसा हुआ। मुंब्रा के अमृत नगर में हुए हादसे के पीछे पिछले चार दिनों से चल रहे मरम्मत का काम है। टाटा पावर के जरिए सप्लाई के हाइटेंशन वायर के मरम्मत के दौरान अचानक से टूट कर दो धरों पर गिरा। हाइटेंशन वायर में करंट चालू होने की वजह से मकान पर गिरते ही आग लग गई।

Tata Power: हाईटेंशन तार का टावर

Tata Power:फायर विभाग ने दर्ज किया दुर्घटना का मामला

मुंब्रा के अमृतनगर के झगड़े चाल के समीप बाबू पाटिल चाल के रुम नं 1 के मालिक चांदबादशाह शेख के मकान में रहने वाला अलिमिद्दीन के परिवार के दो वयस्क और दो बच्चे जिनकी उम्र 5 वर्ष और 4 वर्ष है। सोमवार दोपहर 12.30 मिनट पर हाइटेशन वायर के टूटने से आग के चपेट में आ गए। फिलहाल इन लोगों का इलाज कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज चिकित्सालय में चल रहा है। हालांकि, फायर विभाग की तरफ से एक दुर्घटना भर का मामला दर्ज किया गया है। ठाणे डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग की तरफ से वपोनि कोल्हटकर सहित अन्य अधिकारी घटना स्थल पर जाकर इस दुर्घटना के हुए नुकसान का जायजा जरूर लिया।

इस मामले में किसी के जान का नुकासन नहीं हुआ इसलिए अभी तक एडीआर दर्ज नहीं किया गया है। मामले में टाटा पावर कंपनी को नोटिस जल्द देने की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी। इस आग की घटना से इलाके भर में गुजरने वाले हाईटेंशन तार के आस पास बने घर और चाल में रहने वाले लोग दहशत में हैं। इसी इलाके के रहने वाले सलील जिनका घर हादसे से तकरीबन 300 मीटर की दूरी पर है का कहना है,”टाटा पावर की तरफ से कोई दिशानिर्देश और ना ही कोई जानकारी दी गई थी कि आने वाले चार दिनों में इस तरह के काम किए जाएंगे।” आग लगने के बाद कंपनी की तरफ के किसी ने कोई सांत्वना तक नहीं दिया है जिससे लोगों में व्याप्त भय कम हो सके।

यह भी पढ़ेंः

श्रीनगर में G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक आयोजित, उपराज्यपाल बोले-30 वर्षों तक इस भूमि को हमारे पड़ोसी देश…

मनीष सिसोदिया की गर्दन में हाथ लगाकर पेशी के लिए ले गई पुलिस, CM केजरीवाल बोले- क्या यह ऊपर से आदेश है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here