उत्तराखंड में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, दो की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

0
163
School Bus Accident In Uttarakhand
School Bus Accident In Uttarakhand

School Bus Accident In Uttarakhand: उत्तराखंड से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां सितारगंज में एक स्कूली बच्चों से भरी के बस पलट गई, जिसमें एक शिक्षक और एक छात्र की मौत हो गई है। हादसे में कई छात्र-छात्राओं की जख्मी होने की भी खबर आई है, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मामले को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

School Bus Accident In Uttarakhand
School Bus Accident In Uttarakhand

School Bus Accident In Uttarakhand: 51 स्कूली बच्चे थे सवाल

मिली जानकारी के अनुसार, हादसे के वक्त स्कूली बस में कुल 51 बच्चे सवार थे। इनके साथ स्कूल के सात अन्य स्टाफ भी थे। आसपास मौजूद लोगों व प्रशासन की मदद से हादसे में जख्मी बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, सीएम धामी ने इस हादसे पर दुःख जताया है। उन्होंने ट्विट कर कहा “नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। हादसे में 2 लोगों के निधन एवं कई छात्राओं के घायल होने की अत्यंत पीड़ादायक सूचना मिली है। प्रशासन द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है।”

2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान
बता दें कि सीएम धामी ने स्कूली बस हादसे मामले में जांच के आदेश भी दे दिया है। वहीं, उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के पीड़ित परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजे देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम ने हादसे में घायल हुए बच्चों और अन्य के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की बात कही है। उन्होंने एक अन्य ट्विट कर कहा “नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं, साथ ही सरकार मृतकों के परिजनों को कुल ₹2 लाख रुपए का मुआवजा व घायलों को निःशुल्क उपचार उपलब्ध करवाएगी।”

यह भी पढ़ेंः

SCBA ने नवनियुक्त CJI का किया अभिनंदन, कार्यक्रम में डीवाई चंद्रचूड़ बोले- हमें न्यायपालिका को बदलना और सही करना होगा

मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव ने भरा पर्चा, अखिलेश बोले- सपा की होगी ऐतिहासिक जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here