NIA Raid: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में एनआईए की रेड, पीएफआई सदस्यों से की जा रही पूछताछ

नेल्लोर जिले के बुचिरेड्डीपालेम शहर के खाजा नगर इलाके में सुबह से ही एनआईए की तलाशी चल रही है। अधिकारी इलियाज नाम के एक शख्स के आवास की तलाशी ले रहे हैं, जो पिछले तीन महीने से लापता है।

0
30
NIA Raid
NIA Raid

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इन दिनों एक्शन में हैं। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विभिन्न जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों को हिंसा भड़काने और अवैध गतिविधियों के सिलसिले में पूछताछ के लिए उठाया गया है। एनआईए अधिकारियों की 23 टीमों ने एक साथ निजामाबाद, कुरनूल, गुंटूर और नेल्लोर जिलों में तलाशी ली। सूत्रों के अनुसार, छापेमारी इलाके में आतंकवादी गतिविधियों की सूचना से संबंधित है।

पीएफआई के जिला संयोजक शादुल्लाह से पूछताछ

इन तलाशी के दौरान अधिकारी पहले ही पीएफआई के जिला संयोजक शादुल्लाह और सदस्यों मोहम्मद इमरान और मोहम्मद अब्दुल मोबिन को पूछताछ के लिए उठा चुके हैं। कराटे सिखाने की आड़ में हिंसा भड़काने और अवैध गतिविधियों के आरोप में उनसे पूछताछ की जा रही है। तेलंगाना के निजामाबाद जिले में भी तलाशी जारी है। एनआईए अधिकारियों ने शाहिद चौसीह नाम के एक व्यक्ति के घर की तलाशी ली और उसका पासपोर्ट और बैंक पासबुक जब्त कर लिया। उन्हें सोमवार को हैदराबाद एनआईए कार्यालय आने का नोटिस भी जारी किया गया है।

download 2022 09 18T164641.126
NIA Raid

जिस व्यक्ति के घर पर छापा मारा गया था उसने कहा, “उन्होंने दो फोन, एक पासपोर्ट और बैंक पासबुक ली, लेन-देन की जांच की और पूछा कि क्या मैं उन्हें कुछ बताना चाहता हूं, जिस पर मैंने जवाब दिया कि मैं एक सेवा केंद्र चलाता हूं। बस इतना ही। और कुछ नहीं। उन्होंने मुझे हैदराबाद एनआईए कार्यालय आने के लिए कहा और मुझे नोटिस दिया, ”जिस व्यक्ति के घर पर छापा मारा गया था।

NIA Raid: नेल्लोर में छापेमारी

नेल्लोर जिले के बुचिरेड्डीपालेम शहर के खाजा नगर इलाके में सुबह से ही एनआईए की तलाशी चल रही है। अधिकारी इलियाज नाम के एक शख्स के आवास की तलाशी ले रहे हैं, जो पिछले तीन महीने से लापता है। वह कथित तौर पर आतंकी गतिविधियों से जुड़ा है और खाजा नगर में टिफिन की दुकान चलाता है। अधिकारी फिलहाल इलियाज के परिवार वालों से पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here