Maharashtra Police की बड़ी कार्रवाई, Telangana से Chattisgarh विस्फोटक ले जा रहे नक्सल समर्थक गिरफ्तार

0
309
Naxals
Naxals

Naxals : महाराष्ट्र पुलिस की गढ़चिरौंजी रेंज ने रविवार को 4 नक्‍सल समर्थक गिरफ्तार किए। आरोप है कि ये भारी मात्रा में विस्‍फोटक तेलंगाना से छत्‍तीसगढ़ ले जाने की फिराक में थे। न्‍यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उनसे कुछ अहम जानकारियां मिलने की उम्‍मीद है।इससे पूर्व भी कई बार विस्‍फोटकों के साथ पुलिस आरोपियों को पकड़ चुकी है।

control rooom new
gadchiroli police pic credit google

Naxals :पिछले माह ही जवानों और नक्सलियों के बीच हुई थी मुठभेड़

जानकारी के अनुसार पिछले माह ही बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। तलाशी अभियान में निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद जवानों ने एक नक्सली को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया था। जवानों ने घटनास्थल से बंदूक, विस्फोटक और अन्य दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। आधे घंटे तक दोनों ओर से अंधाधुंध फायरिंग हुई है।

naxals 20 feb
Naxals pic credit google

Naxals :महिला नक्‍सली भी पकड़ी गई

सुरक्षाबल अक्‍सर नक्‍सल प्रभावित इलाकों और आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई करते रहते हैं। पिछले वर्ष छत्‍तीसगढ़ के नेलसनार और कुटरू थाना क्षेत्र से सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत पांच नक्सली पकड़े थे। इस संबंध में अधिकारियों का कहना था, कि नेलसनार थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद पुलिस दल को भेजा गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here