Kerala News: केरल में छात्राओं को पीरियड्स के दौरान मिलेगी छुट्टी, CM पिनाराई विजयन ने किया बड़ा ऐलान

0
121

Kerala News: केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि अब केरल की यूनिवर्सिटी में छात्राओं को पीरियड और मैटरनिटी लीव दी जाएगी। इस बात को जानने के बाद सभी छात्राओं में खुशी का माहौल बना हुआ है। सीएम विजयन ने इस फैसले की घोषणा सोशल मीडिया के जरिए की। 

Kerala News: CM पिनाराई विजयन ने कही ये बात

इस बात का ऐलान करते हुए सीएम विजयन ने कहा, केरल सरकार का ये कदम देश में अपनी तरह का पहला कदम है। केरल ने मिसाल पेश किया है। उच्च शिक्षा विभाग के तहत सभी संस्थानों में पढ़ने वाली स्टूडेंट्स को पीरियड्स और मैटरनिटी लीव दिया जाएगा। विजयन ने कहा देश में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राज्य ने छात्राओं के लिए ऐसा फैसला लिया हो। इतना ही नहीं 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुकी छात्राओं को 60 दिन की मैटरनिटी लीव दी जाएगी।

vijyan

खबरों के मुताबिक शिक्षा मंत्री आर बिंदु ने कहा कि, “स्टुडेंट यूनियन द्वारा लम्बे समय से इस बारे में मांग की जा रही थी कि छात्राओं को हर महीने पीरियड्स के दौरान छुट्टियां दी जाएं”। बता दें कि इससे पहले कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (सीयूएसएटी) में पढ़ने वाली लड़कियों को पीरियड्स लीव देने का निर्णय लिया गया था। आर बिंदू ने कहा कि, सरकारी डिपार्टमेंट के अंतर्गत आने वाले सभी संस्थानों और यूनिवर्सिटीज में यह नियम लागू किया जाए।

यह भी पढ़ें:

Kerala Court on Sexual Harassment: अगर महिला उत्तेजित करने वाली पोशाक पहनती है तो वह यौन उत्पीड़न की शिकायत नहीं कर सकती: कोर्ट

Kerala News: केरल के शख्स का कारनामा, बना डाला 4 सीटर प्लेन; अब सपरिवार कर रहे हैं यूरोप की सैर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here